क्रिकेट

एक ओवर में 5 छक्के लगाने वाले राहुल तेवतिया ने की रिद्धि पन्नू से शादी

Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाले राहुल तेवतिया बीते 29 नवंबर को शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने अपनी मंगेतर रिद्धि पन्नू से शादी रचाई। राहुल तेवतिया की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुई। उनकी शादी में क्रिकेट के कई खिलाड़ी उपस्थित रहे। बता दे कि राहुल तेवतिया आईपीएल के नाम से प्रसिद्ध हुए थे जब उन्होंने 1 ओवर में लगातार पांच छक्के जड़ दिए थे वहीं से राहुल तेवतिया को एक अलग ही पहचान मिली थी।

Advertisement

इस करतब से मिली थी पहचान

राहुल तेवतिया आईपीएल की 13 वे में धड़ाकेबाज पारी खेलने के लिए पहचाने जाते हैं। उन्होंने मात्र 31 गेंदों में 53 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स को शानदार जीत दिलवाई थी। एक ही ओवर में 5 छक्के जड़कर राहुल तेवतिया ने सभी को चौंका दिया था। यह मैच राजस्थान रॉयल्स का पंजाब इलेवन के खिलाफ चल रहा था। जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने 224 रन का लक्ष्य 3 गेंद रहते हुए प्राप्त कर लिया।

Advertisement

राहुल तेवतिया ने पिछले आईपीएल में 14 मैच खेले जिनमें उन्होंने 155 रन बनाए थे। बता दें कि आईपीएल के अगले सीजन के लिए जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है उन सभी की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी गई है। परंतु राजस्थान रॉयल्स के द्वारा इस बार राहुल तेवतिया को रिटेन नहीं किया गया है। बता दे कि आईपीएल के अगले सीजन के लिए अगले वर्ष ऑक्शन होने जा रहा है। इसलिए राहुल तेवतिया जैसे कई अन्य खिलाड़ियों को भी इस ऑक्शन से होकर गुजरना पड़ेगा।

Advertisement

तीन टीमों के लिए खेल चुके हैं राहुल तेवतिया

बता दें कि राहुल तेवतिया अब तक आईपीएल में तीन अलग-अलग टीमों के साथ खेल चुके हैं। साल 2014 में जब उन्होंने आईपीएल में डेब्यू किया था तब वह राजस्थान रॉयल्स के साथ खेल रहे थे। बाद में उन्हें किंग इलेवन पंजाब के द्वारा खरीदा गया और फिर बाद में वे दिल्ली कैपिटल्स के साथ भी खेलते हुए दिखाई दिए। परंतु साल 2020 में उन्हें फिर एक बार राजस्थान रॉयल्स के द्वारा खरीद लिया गया। अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के साथ वे इंग्लैंड के खिलाफ T20 मैच में दिखाई दिए थे।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.