Categories: क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतकर भारत लौटते ही शमसान चले आये सिराज

भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी हाल ही में बहुत ही ज्यादा शानदार तरीके से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गयी टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है. काफी मजबूत और बड़े खिलाडियों की टीम न होने के बाद भी बिलकुल ही अप्रत्याशित प्रदर्शन करते हुए खिलाडियों ने अपने आप में एक इतिहास रच दिया और अब सब लोग अपने अपने घरो पर लौट रहे है, हर कोई अपनी सामान्य जिन्दगी में लौट भी रहा है और ये काफी अधिक आवश्यक एक तरीके से नजर भी आता है और इसी बीच हमारी नजर मोहम्मद सिराज पर भी जाती है.

ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे थे तब पिता चल बसे थे, अब हैदराबाद पहुँचते ही पहुंचे उनके पास
मोहम्मद सिराज जब ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेल रहे थे उस समय उनके घर से ये खबर आयी कि उनके पिता नही रहे है और इस खबर के बाहर आते ही लोगो को लगा कि अब सिराज टूट से जायेंगे और शायद वो खेलना रोक ही दे लेकिन फिर भी वो अपने काम को करते रहे और उन्होंने अच्छे से खेला क्योंकि वो अपने निजी कारण के चलते देश का नुकसान नही होने देना चाहते थे. ऐसे में वो खेलते रहे.

Advertisement

मगर अब जब वो हैदराबाद की जमीन पर उतरे फ्लाइट से निकलकर के कार में बैठे तो सबसे पहले तो घर पर जाने की बजाय सीधे वो अपने पिता को जहाँ पर दफनाया गया है उस जगह पर पहुंचे और वहाँ पर जाकर उन्होंने जो भी उनकी धार्मिक प्रक्रियाएं है उनको करते हुए पिता को याद किया. वो उस जगह पर काफी अधिक भावुक होते हुए भी नजर आये क्योंकि अंतिम दिनों में वो उनके साथ में नही थे ये बहुत ही अधिक बुरा और तकलीफ देने वाला क्षण होता है जिससे शायद इंसान जीवन भर निकल नही पाता.

Advertisement

धर्मेन्द्र ने भी किया ट्वीट, कहा ऐसे बेटे पर हमें नाज
अभिनेता धर्मेन्द्र को जब इन सब बातो का पता चला तो वो काफी ज्यादा भावुक हो गये और उन्होंने भावुक होते हुए ट्वीट करके कहा ‘सिराज, मजबूत दिल के बच्चे हिन्दुस्तान तुमसे प्यार करता है. तुम जैसे बेटे पर हमें गर्व है जो इस हालत में भी अपने देश के लिए खेलता रहा. अब तुम्हे अपने पिता की कबर पर देखकर के मेरा भी मन भर आया.’ धर्मेन्द्र ही नही बल्कि कई सारे बड़े सेलेब और खिलाडियों ने भी ऐसे वक्त में सिराज के लिए अपनी तरफ से संवेदनाए प्रकट की है.

महज 26 उम्र के बल्लेबाज मोहम्मद सिराज भारत के टॉप क्रिकेटरो में शुमार हो चुके है और उनके नाम पर टेस्ट से लेकर ओडीआई और आईपीएल में भी कई रिकॉर्ड है जिनको वो दिन ब दिन बेहतर बनाने की कोशिश में है. फैन्स उनके भविष्य को काफी ज्यादा उज्ज्वल देखते है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.