Categories: क्रिकेट

आईपीएल में धोनी ने बनाया रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा 150 करोड़ रूपये कमाने वाले पहले खिलाड़ी बने

महेंद्र सिंह धोनी जो कभी टीम इंडिया के कप्तान हुआ करते थे वो अभी चाहे इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा नही है और भले उनका करियर काफी सुस्त चल रहा है लेकिन अगर हम व्यापारिक रूप से देखे और पैसे के नजरिये से देखते है तो उसमे महेंद्र सिंह धोनी अपने आप में छप्पर फाड़ते हुए ही नजर आ रहे है और इस वजह से लोग भी काफी ज्यादा खुश है जो भी उनके फैन्स है. अभी हाल ही में भी धोनी ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है जो आसान नही था.

आईपीएल में सबसे ज्यादा 150 करोड़ रूपये कमाने  वाले पहले खिलाड़ी बन गये धोनी
चेन्नई सुपर किंग्स की काफी समय से कप्तानी कर रहे और खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने एक बड़ा रिकॉर्ड खड़ा कर लिया है. वो पहले ऐसे खिलाडी बन गये है जिन्होंने आईपीएल में सबसे पहले और कम समय में 150 करोड़ रूपये कमा लिए है और ये कोई छोटा मोटा अमाउंट भी नही है क्योंकि 150 करोड़ रूपये अपने आप में एक बहुत ही बड़ी रकम होती है. दरअसल 2020 के रिटेंशन डे से पहले उनकी कमाई 137 करोड़ थी लेकिन उनका रिटेंशन बढ़ने के साथ ही साथ में उनकी कमाई भी बढ़ गयी.

Advertisement

अभी फ़िलहाल की बात करे तो उनकी सैलरी 15 करोड़ रूपये है और 2018 से इतना पैसा बना रहे है जो वाकई में बहुत ही बड़ा अमाउंट है. वो आईपीएल के सबसे महंगे बिके खिलाडियों में से एक है और उनकी परफॉरमेंस भी अगर हम लोग सही मायनों में देखते है तो उस हिसाब से अच्छी ही रही है और लोग उनसे काफी अच्छी खासी उम्मीद लगाये हुए है. ये जाहिर तौर पर होता ही है जब आप अपने खिलाडियों के प्रति दिल से सम्मान रखते है.

Advertisement

सिर्फ आईपीएल नही ब्रांड और बाकी बिजनेस से भी खूब पैसा बनाते है धोनी
आज की तारीख में धोनी सिर्फ एक सोर्स से पैसा नही बना रहे है. वो कई बड़े बड़े ब्रांड के साथ में मिलकर के काम करते है उनके पास कई करोडो के विज्ञापन आते है, उनकी अपनी एक होटल भी चलती है और इधर उधर तो उनकी करोडो की इन्वेस्टमेंट है ही, इन सब चीजो के चलते हुए महेंद्र सिंह धोनी आज की तारीख में लोगो के बीच में अपनी एक अलग पहचान को मेंटेन कर पा रहे है जहाँ पर वो एक क्रिकेटर के साथ ही साथ में एक सेलेब्रिटी और बिजनेसमेन के रूप में भी उभरे है और लोगो के द्वारा पसंद भी किये ही जा रहे है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.