Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्रिकेट

अब आईपीएल पर भी करोना का कहर, आ रही है बहुत बुरी खबर

कोरोना के साल भर से ज्यादा अपनी भयावह धूम मचाने के बाद लोगों को बड़ी मुश्किल से राहत की सांस मिली थी. लोगों ने कोरोना के साथ ही जीना शुरू कर दिया था और इसके बचाव से जुड़े तमाम उपाय किये जा रहे थे. इसके बावजूद भी कोरोना ने एक बार फिर गिरगिट की तरह अपना रंग बदल दिया है. इस बार हवा के माध्यम से इसका संक्रमण बड़ी ही तेजी से फ़ैल रहा है, जो कि बड़ी ही चिंता का विषय बन गया है. इससे लड़ने के लिए हमारी सरकार निरंतर प्रयास कर रही है. इसमे हमारे डॉक्टर्स, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और पुलिसकर्मी हमें आवश्यक सेवाए दिला पाने में योगदान दे रहे है.

कोरोना का असर लोगों के जीवन पर तो पड़ा ही है और अब तो एक और खबर सामने आ गई है. कोरोना के कारण इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल (आईपीएल जीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मिलकर एक मीटिंग की. मंगलवार को हुई इस मीटिंग में कुछ खिलाडियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाने की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है।

Advertisement

दरअसल बताया जा रहा है कि सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर की तबियत ख़राब हो गई थी, जिसके बाद इनका कोरोना टेस्ट किया गया था. कोविड-19 टेस्ट में ये लोग पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच मैच को स्थगित करना पड़ा गया था। इसके बाद बाकी खिलाडियों का भी कोविड-19 टेस्ट किया गया जिसमे सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा पॉजिटिव पाए गए।

Advertisement

इसके बाद अक्समात मीटिंग बुलाकर आईपीएल 2021 को फ़िलहाल के लिए सस्पेंड करने का फैसला लिया गया. इससे सम्बंधित जानकारी को आईपीएल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी साझा कर दिया. इस सम्बन्ध में आईपीएल ने कहा है कि वे किसी भी प्रकार की कोई रिस्क नहीं लेना चाहते है और उन्होंने यह फैसला सबके हित में लिया है. इसके बाद इस टूर्नामेंट से जुड़े सभी लोगों को अपने-अपने घर जाने की अनुमति दे दी गई है.
आईपीएल 2021 ने खिलाडियों की सुरक्षा को लेकर इस बार बायो सिक्योर एनवायरनमेंट में खेलने का प्रबंध किया था, फिर भी कोरोना जैसी महामारी ने कुछ खिलाडियों को अपनी चपेट में ले लिया.

Advertisement
Facebook Comments
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

मनोरंजन

अभी हाल ही में तांडव वेब सीरीज रिलीज हुई है जिसको लेकर के काफी ज्यादा विवाद हो रहे है. अगर आपको जानकारी न हो...

मनोरंजन

फिल्म जगत में वैसे तो हीरोज की ही चलती आयी है और ये बात हम लोग काफी ज्यादा अच्छे तरीके से जानते भी है...

न्यूज़

भारत अपने आप में सभ्यता और संस्कारों का देश है जहाँ पर लोग अपने कार्यो के हिसाब से जिनसे आप कुछ लेते है उनके...