क्रिकेट

विराट कोहली से आगे निकले रोहित शर्मा, ICC टेस्ट रैंकिंग में रोहित पहुंचे नंबर 5 पर

Advertisement

हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैच के बाद आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग के आंकड़े सामने आए हैं। इस रैंकिंग में विराट कोहली को काफी बुरा खामियाजा भुगतना पड़ा है वही रोहित शर्मा टॉप फाइव में जगह बनाने में कामयाब रहे। वही बात की जाए नंबर वन रैंकिंग की इस पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने 6 साल बाद अपने आप को स्थापित करके दिखाया। इसके साथ ही जो रूट दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बन चुके हैं।

Advertisement

बात की जाए भारत इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच की तो केवल एक मैच में ही विराट कोहली अर्धशतक बनाने में कामयाब हुए थे। इसलिए विराट कोहली को टॉप फाइव में भी जगह नहीं मिली और उन्हें कुल 9 अंकों का नुकसान झेलना पड़ा। बता दे विराट कोहली को 766 अंक प्राप्त हुए हैं जिसके कारण उन्हें छठवीं रैंकिंग प्राप्त हुई है। वहीं भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट क्रिकेट में टॉप 5 में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं।

यदि बात की जाए भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के प्रदर्शन की तो ओपनर बनने के बाद से ही उनका प्रदर्शन खुलकर मैदान पर दिखाई दे रहा है। बता दें कि 2 साल पहले रोहित शर्मा 53 वी रैंक पर मौजूद थे जिसके बाद केवल 2 वर्षों में ही उन्होंने टॉप फाइव में पांचवे क्रमांक पर अपने आप को प्रस्थापित करके दिखाया। रोहित शर्मा को 773 अंक प्राप्त हुए हैं।

Advertisement

इंग्लैंड की टीम के कप्तान और बल्लेबाज 6 साल बाद प्रथम रैंकिंग पर पहुंचने में कामयाब हुए हैं। इससे पहले जो रूट नौवें रैंकिंग पर बने हुए थे। परंतु अपनी धड़ाकेबाज बल्लेबाजी के चलते जो रूट में विलियमसन और स्मिथ को पीछे छोड़ते हुए प्रथम रैंकिंग हासिल कर ली। जो रूट को कुल 916 अंक प्राप्त हुए हैं वहीं विलियमसन को 901 अंकों के साथ दूसरी रैंकिंग प्राप्त हुई है। तीसरे रैंक की बात की जाए तो इस रैंक पर 891 अंकों के साथ स्मिथ ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.