क्रिकेट

इस 25 साल के लडके की वजह से बार बार मैच जीतती है टीम इंडिया, विराट देते है हर बार ट्रॉफी

परदे के ऊपर तो हर कोई हीरो होता ही है और लोग उनको सलाम भी करते है. इंडियन क्रिकेट टीम को ही ले लीजिये इसके हर खिलाड़ी को लोग जानते है क्योंकि ये मैदान के ऊपर की बात है और लोग क्रिकेट को खूब ज्यादा देखते करते भी तो है, मगर हर परदे के पीछे का भी एक हीरो होता है और उसके बारे में अधिकतर लोग जानते नही है. पर कभी न कभी तो उसके बारे में बाते सामने आती ही है और हाल ही में भी ऐसा ही कुछ देखने में आया जिसने सब लोगो का दिल जीता.

इंडियन क्रिकेट टीम में असिस्टेंट स्टाफ ट्रेनर है रघु
अभी हम जिस लडके की बात कर रहे है उसका नाम रघु है और उम्र अभी रघु की सिर्फ 25 साल के करीब ही है. रघु का काम है इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाडियों को फास्ट बॉल खेलने के लिए प्रैक्टिस करवाना और पिछले कुछ सालो में अब तक वो 150 से भी ज्यादा बॉल्स का तो कचूमर ही निकाल चुके है. इससे आपको समझ आ ही गया होगा कि रघु कितने महान व्यक्ति है जो परदे के पीछे से रहकर के टीम इंडिया को सपोर्ट करने और उनको मजबूत करने का काम करते है.

Advertisement

धोनी करते है सम्मान, विराट तो ट्राफी ही थमा देते है
रघु के इस बेहतरीन काम के कारण महेंद्र सिंह धोनी उनका बहुत ही ज्यादा सम्मान करते है. उनके साथ में रघु की कई तस्वीरे भी मिल जाती है, यही नही विराट कोहली को लेकर के तो आलम ये है कि जब भी वो कोई मैच जीतते है तो एक बार वो अपनी ट्रॉफी रघु को ही थमा देते है. इसी बात से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि रघु का काम इंडियन क्रिकेट टीम के लिए कितना ज्यादा मायने रखता है.

Advertisement

खैर ये परदे के पीछे के लोग होते है जिनके बारे में अधिकतर लोग जानते करते नही है पर जब उनको मालूम चलता है तो फिर वो भी उनका सम्मान दिल से काफी अधिक करने लग ही जाते है क्योंकि इनका काम वाकई में इस लायक होता है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.