Connect with us

Hi, what are you looking for?

क्रिकेट

कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने सुनाया 14 साल पुराना किस्सा, रोहित शर्मा को लेकर कही यह बात

भारतीय क्रिकेट के T20 फॉर्मेट में बहुत बड़ा बदलाव किया गया है। यह बदलाव कई मापदंडों पर बहुत ही महत्वपूर्ण है और ऐतिहासिक भी है। T20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई भारतीय टीम वापस भारत लौट आई है और बुधवार से ही भारतीय टीम न्यूजीलैंड के 7 तीन मैच की T20 सीरीज खेलने जा रही है। T20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद यहां मुकाबला भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने जा रहा है।

Advertisement

T20 फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा

बता दें कि यह मुकाबला ऐतिहासिक इसलिए भी है क्योंकि भारतीय टीम के हेड कोच की कमान अब पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने संभाल ली है और इसी के साथ इस सीरीज से T20 फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा चुने गए हैं। रोहित शर्मा विराट कोहली के द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद टी-20 फॉर्मेट के नए कप्तान बनाए गए हैं और आने वाले समय में रोहित शर्मा के नेतृत्व में ही भारतीय टीम टी-20 फॉर्मेट की मैचेस खेलेंगी।

Advertisement

राहुल द्रविड़ ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दें कि बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 मैच टूर्नामेंट की पहली मैच शुरू होने जा रही है। इस मैच के पहले दिन भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का सामना किया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ के साथ टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा भी उपस्थित रहे। इस दौरान राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की। राहुल द्रविड़ ने 14 वर्ष पुराने किस्से को याद करते हुए बताया कि किस प्रकार से राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में आयरलैंड के दौरे पर रोहित शर्मा के द्वारा इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला कदम रखा गया था।

Advertisement

रोहित शर्मा को लेकर कहीं यह बात

Advertisement

रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा कि मैं रोहित शर्मा को आयरलैंड दौरे के भी पहले से जानता हूं जब वे मद्रास में मेरे साथ चैलेंजर्स ट्रॉफी में खेल रहे थे। राहुल द्रविड़ ने बताया कि रोहित शर्मा के साथ इतने वर्षों बाद काम करने को मिल रहा है यह अपने आप में एक बहुत ख़ुशी का पल है। आगे राहुल द्रविड़ ने कहा कि आज के समय में भारतीय खेल जिस स्तर पर पहुंचा है उसमे रोहित शर्मा का एक अभूतपूर्व योगदान दिया है। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालते हुए भी बहुत ही जिम्मेदारी पूर्वक अपने दायित्व का निर्वहन किया है।

Advertisement
Facebook Comments
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

यह भी पढ़ें

धर्म

हर कोई व्यक्ति अपने दैनिक जीवन में कोई न कोई कार्य करता रहता है. हर कोई अपने जीवन में कुछ हासिल कर लेना चाहता...

मनोरंजन

फिल्म जगत में वैसे तो हीरोज की ही चलती आयी है और ये बात हम लोग काफी ज्यादा अच्छे तरीके से जानते भी है...

मनोरंजन

अभी हाल ही में तांडव वेब सीरीज रिलीज हुई है जिसको लेकर के काफी ज्यादा विवाद हो रहे है. अगर आपको जानकारी न हो...