क्रिकेट

रवि शास्त्री ने कोच पद से हटने के बाद किया बड़ा खुलासा, टीम सिलेक्शन को लेकर कही बड़ी बात

Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2021 की पूरी टूर्नामेंट की भारत के लिए काफी दुख दायक साबित हुई। T20 वर्ल्ड कप में भारत की टीम सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई जिसके कारण टीम के खिलाड़ियों समेत भारतीय क्रिकेट के सभी फ्रेंड्स को भी काफी निराश होना पड़ा। इतनी बड़ी हार झेलने के बाद टीम के लिए चुने गए खिलाड़ियों के चयन की प्रक्रिया पर सवाल उठने लगे। चयन प्रक्रिया में चुने गए खिलाड़ियों पर सवाल उठने के बाद अब रवि शास्त्री ने इस विषय पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

Advertisement

क्या बोले रवि शास्त्री

T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम के हेड कोच रहे रवि शास्त्री ने हाल ही में इस विषय पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि टीम में खिलाड़ियों के चयन प्रक्रिया में उनका कोई भी रोल नहीं था। इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली को भी लेकर कहा कि विराट कोहली ने भी खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया में किसी प्रकार का कोई दखल नहीं दिया। खिलाड़ियों को चुनने का पूरा काम सिलेक्टर्स के द्वारा किया गया था ऐसा दावा रवि शास्त्री के द्वारा किया गया।

Advertisement

इन खिलाड़ियों को लेकर उठे थे सवाल

T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद टीम के खिलाड़ियों के चयन पर सवाल-जवाब खड़े हुए थे। हार्दिक पंड्या जोकि पूर्ण रूप से फिट ना होने के बावजूद भी उन्हें टीम में शामिल किया गया था। वही यजुवेंद्र चहल जो कि अच्छे स्पिनर गेंदबाज थे उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई। इसके साथ ही राहुल चाहर को टीम में शामिल करने के बावजूद उन्हें प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा गया यह सारी स्थितियां काफी लोगों की आंख में खटक गई।

Advertisement

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो गया और इनके लिए अब नए हेड कोच पूर्व कप्तान और क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को चुना गया है। रवि शास्त्री ने इस बात को भी कबूल किया कि उनके नेतृत्व में खेली गई टीम ने आज तक आईसीसी की एक भी टूर्नामेंट जीती नहीं है। हालांकि अब राहुल द्रविड़ के दिशा निर्देशन में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा होने की कामना लोग कर रहे हैं।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.