क्रिकेट

2019 वर्ल्ड कप में टीम के सिलेक्शन को लेकर रवि शास्त्री ने उठाए सवाल, दीया यह बयान

Advertisement

साल 2019 में हुए वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम से लोगों को काफी अपेक्षाएं थी। उस समय भारत के सभी प्लेयर काफी अच्छे फॉर्म में भी थे जिसके कारण सभी को यह उम्मीद लग रही थी कि 2019 का वर्ल्ड कप भारत ही जीतेगा। परंतु उस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ही भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की टीम से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद कई लोगों के द्वारा टीम के खिलाड़ियों के चयन पर सवाल उठाए गए।

Advertisement

टीम में 3 विकेट कीपर चुने जाने पर उठे थे सवाल

साल 2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खिलाड़ियों के चयन को लेकर सवाल खुद उस समय के हेड कोच रवि शास्त्री के भी मन मैं थे। परंतु अब रवि शास्त्री ने अपने उन सवालों को खुलकर जाहिर किया है। रवि शास्त्री ने साल 2019 वर्ल्ड कप के समय टीम के चयनकर्ताओं के द्वारा चुने गए खिलाड़ियों के नाम को लेकर सवाल उठाए। रवि शास्त्री ने कहा कि उन्हें यह बात समझ नहीं आई कि टीम में 3 विकेट कीपर को एक साथ क्यों चुन लिया गया।

Advertisement

अंबाती रायडू या श्रेयस अय्यर को टीम का हिस्सा बनाना चाहते थे रवि शास्त्री

बता दें कि उस समय भारतीय टीम में 3 विकेट कीपर खेल रहे थे जिसमें कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक शामिल थे। ऐसे में रवि शास्त्री को यह बात बिल्कुल पसंद नहीं आई थी और इसलिए उन्होंने चयनकर्ताओं के इस निर्णय पर सवाल उठाए। दरअसल रवि शास्त्री चाहते थे कि अंबाती रायडू या श्रेयस अय्यर में से किसी एक को टीम का हिस्सा बनाया जाना चाहिए था।

Advertisement

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए हुए इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने अपने यह सवाल खुले तौर पर जाहिर की है। दरअसल उस समय अंबाती रायडू बहुत ही अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे थे और सभी को यह अपेक्षा की कि उनका नाम साल 2019 के वर्ल्ड कप की टीम में शामिल रहेगा और वह चार नंबर के खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे पूर्णविराम परंतु आयन मौके पर प्लेइंग इलेवन में से अंबाती रायडू का नाम गायब हो जाने से सभी लोगों को हैरानी हुई थी। वही श्रेयस अय्यर भी रवि शास्त्री की पसंद में से एक से।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.