Categories: क्रिकेट

खुदकी धोनी के साथ तुलना किये जाने पर क्रिकेटर रिषभ पन्त ने दिया बड़ा बयान

रिषभ पन्त अभी इन दिनों में बहुत ही ज्यादा तेजी के साथ में उभर रहे क्रिकेटर है. न सिर्फ उनके करियर को काफी ज्यादा उंचाई प्राप्त हो रही है बल्कि साथ ही साथ में रिषभ पन्त इससे बहुत ही अधिक उत्साहित से भी नजर आ रहे है. अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में जो क्रिकेट सीरीज हुई उसमे भी रिषभ पन्त के खेलने का तरीका लोगो की नजर में काफी सराहनीय रहा और अब तो उनकी तुलना महान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से भी की जाने लगी है. इस पर पहली बार रिषभ पन्त की तरफ से कुछ प्रतिक्रिया भी आ गयी है.

धोनी से तुलना सुनकर अच्छा लगा, लेकिन अपनी खुदकी पहचान भी बनाना चाहता हूँ
जब पन्त की लगातार महेंद्र सिंह धोनी से तुलना की जाने लगी तो इस पर बात करते हुए रिपोर्टर से उन्होंने कहा कि ये सुनकर के बड़ा अच्छा लगता है कि मेरी महेंद्र सिंह धोनी के साथ में तुलना की जा रही है लेकिन मैं नही चाहता कि लोग इस तरह की तुलना करे. मैं भारतीय क्रिकेट टीम में अपना खुदका नाम बनाना चाहता हूँ. मैं इसके ऊपर ही अपना पूरा ध्यान लगा रहा हूँ और ये ठीक भी नही है कि आप एक महान व्यक्ति की तुलना एक जवान नये खिलाड़ी से कर रहे है.

Advertisement

पन्त ने यहाँ पर भारतीय क्रिकेट टीम की परम्परा को निभाते हुए कही न कही महेंद्र सिंह धोनी और बाकी क्रिकेटरो के प्रति अपना जो सम्मान है उसे बताने और जताने की कोशिश की है जो काफी अधिक ख़ास है. आम तौर पर अक्सर खिलाड़ी एक मुकाम हासिल करते ही काफी अधिक गुस्सैल और ऊँचा सोचने वाले हो जाते है लेकिन पन्त इन चीजो से काफी दूर और परे है.

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में शानदार प्रदर्शन के कारण हो रही पन्त की तारीफ़
अभी हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम में ऑस्ट्रेलिया में जो सीरीज जीती है उसमें रिषभ पन्त का बहुत ही बड़ा और ख़ास रोल माना जा रहा है. उन्होंने चौथे टेस्ट में नाबाद 89 रन बनाकर के अपने आप में एक इतिहास रच दिया और लोग इस कारण से उनकी काफी अधिक तारीफ़ कर भी रहे है. रिषभ पन्त को लेकर के इतनी धुँआधार बल्लेबाजी की उम्मीद बहुत ही कम लोगो को थी लेकिन जब उन्होंने कर दिखाया तो ये अपने आप में सब लोगो के लिये बहुत ही बड़ी बात हो गयी.

महज 23 की उम्र में टेस्ट क्रिकेट और इंटरनेशनल मैचो में रिषभ पन्त ने काफी अच्छे से खेलकर के बताया है कि उनका आने वाला करियर बहुत ही अधिक शानदार होने वाला है. फैन्स तो उनसे फ़िलहाल के लिये ऐसी ही उम्मीद लगाकर बैठे है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.