क्रिकेट

वनडे फॉर्मेट का कप्तान बनते ही रोहित शर्मा का 10 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल

Advertisement

हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को अब क्रिकेट के मंडे फॉर्मेट की भी कप्तानी दे दी गई है। बता दे कि अब तक वनडे फॉर्मेट के कप्तान विराट कोहली थे। परंतु विराट कोहली ने अब टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट से इस्तीफा दे दिया है और विराट कोहली अब केवल टेस्ट फॉर्मेट के ही कप्तान रह गए हैं। बता देगी रोहित शर्मा का नाम मंडे फॉर्मेट की कप्तानी के लिए जब घोषित किया गया तो उनके चाहने वालों ने उनका वर्षों पुराना एक ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

Advertisement

रोहित शर्मा का यह ट्वीट हुआ वायरल

दरअसल रोहित शर्मा का नाम वनडे फॉर्मेट की कप्तानी के लिए घोषित होते ही सोशल मीडिया पर उनका एक बहुत ही पुराना ट्वीट वायरल हुआ। रोहित शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा था कि ‘लोग सवाल कर रहे हैं कि क्या मैं वर्ल्ड कप टीम में होना डिजर्व करता हूं। मैं बल्ले से इसका जवाब देना पसंद करूंगा।’ रोहित शर्मा ने यह ट्वीट 17 अप्रैल 2010 को किया था जिसके अगले ही वर्ष वर्ल्ड कप का मुकाबला होने जा रहा था पूर्णविराम परंतु रोहित शर्मा को वर्ल्ड कप में खेलने के लिए जगह नहीं मिली। इस बात का उन्हें हमेशा ही अफसोस रहता है।

Advertisement

कप्तान बनने पर लोग दे रहे रोहित को बधाई

रोहित शर्मा के चाहने वाले उन्हें वनडे फॉर्मेट के कप्तान बनाए जाने पर काफी बधाइयां दे रहे हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से रोहित शर्मा को बधाइयां देने की बाढ़ आ गई है। बता दें कि रोहित शर्मा ने अपना पहला वनडे मैच 23 जून 2007 के दिन स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला था। बता दें कि रोहित शर्मा ने अपने करियर में अब तक 227 वनडे मैच खेले हैं जिनमें 220 पारियां खेलते हुए रोहित शर्मा ने उन 49.0 की एवरेज से 9205 रन बनाए हैं।

Advertisement

वही बात की जाए टेस्ट क्रिकेट की तो रोहित शर्मा अब तक की 43 टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं। इनमें से उन्होंने कुल 74 पारियां खेली और 3047 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट की अपनी पारियों के दौरान रोहित शर्मा ने 8 बार शतक लगाए और 14 बार अर्धशतक लगाए। वही बात की जाए T20 फॉर्मेट की तो रोहित शर्मा अब तक 119 T20 मैच खेल चुके हैं जिनमें उन्होंने अपनी 111 पारियों में 3197 रन बनाए हैं।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

Recent Posts

This website uses cookies.