क्रिकेट

विराट को हटाकर रोहित को वनडे का कप्तान बनाए जाने पर सौरभ गांगुली ने दिया बयान

Advertisement

बीते रविवार को बीसीसीआई के द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे फॉर्मेट की कप्तानी को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है। दरअसल वनडे और टेस्ट फॉर्मेट के कप्तान अभी तक विराट कोहली से। परंतु अब वनडे फॉर्मेट की कप्तानी से विराट कोहली को हटाकर उनकी जगह रोहित शर्मा को लाया गया है। ऐसा करने को लेकर कई लोगों के मन में बड़े-बड़े सवाल रहे थे। इन सवालों का जवाब सौरव गांगुली ने दिया है।

Advertisement

सौरव गांगुली ने इस विषय पर जवाब देते हुए कहा कि यह सिलेक्शन कमिटी का काम है। सौरव गांगुली ने आगे कहा कि ‘दरअसल, बोर्ड ने विराट से टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने का अनुरोध किया था, लेकिन वो इस बात के लिए नहीं माने। इसके बाद सेलेक्टर्स को लगा कि सफेद बॉल क्रिकेट के लिए अलग-अलग कप्तान रखना सही नहीं रहेगा… इसलिए यह फैसला लिया गया’।

आगे सौरव गांगुली ने कहा कि ‘हमने विराट कोहली के बतौर वनडे कप्तान जीत प्रतिशत भी देखा जो की काफी बढ़िया है। लेकिन बात की जाये रोहित की तो जिन मुकाबलों में रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल में भारत की कप्तानी की है, उसमें बतौर कप्तान उनका रिकॉर्ड भी काफी अच्छा रहा है। और दो अलग अलग कप्तान रखना सफ़ेद बॉल के खेल के लिए संभव नहीं है।’  इसके साथ ही सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा पर भरोसा जताते हुए कहा कि भारत के क्रिकेट का भविष्य अच्छे हाथों में है।

Advertisement

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली ने T20 फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। बताया जा रहा था कि विराट कोहली अतिरिक्त ओवरलोड के कारण अपनी बैटिंग पर ठीक से ध्यान नहीं दे पा रहे हैं इसीलिए उन्होंने टी-20 फॉर्मेट से इस्तीफा दे दिया। परंतु अब विराट कोहली के द्वारा वनडे फॉर्मेट से भी इस्तीफा देने को लेकर काफी लोगों के मन में सवाल उठे हैं जिसके बाद अब सौरभ गांगुली ने इसका जवाब भी दे दिया।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.