क्रिकेट

धोनी के साथ CSK के लिए खेला था IPL, आज बस चला कर गुज़ारा करने पर मजबूर

Advertisement

सूरज रंदिव नाम का यह क्रिकेटर किसी समय श्रीलंका की टीम के लिए क्रिकेट खेलता था। सूरज संदिव एक बहुत ही अच्छे स्पिनर थे। सूरज रंदिव ने साल 2019 में क्रिकेट से संन्यास लिया और वे ऑस्ट्रेलिया रहने चले गए। सूरज रंदिव ने ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवरी की नौकरी करना शुरू कर दी। सूरज रंदिव श्रीलंका की टीम से साल 2011 में विश्व कप में भारत के मैदान पर क्रिकेट खेल चुके हैं। इसके साथ ही सूरज रंदिव महेंद्र सिंह धोनी की टीम CSK के साथ IPL में भी खेल चुके हैं।

Advertisement

श्रीलंका के लिए सूरज रंदिव तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं। यदि उनके प्रदर्शन की बात की जाए तो सूरज रंदिव ने श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 46 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज है। सूरज रंदिव श्रीलंका के लिए 31 वनडे मैच खेल चुके हैं जिनमें कुल 36 विकेट लेने का रिकॉर्ड उनके नाम है। सूरज रंदिव इसके साथ ही सात T20 मैचेज भी श्रीलंका के लिए खेल चुके हैं जिनमें 7 विकेट चटकाने में वे कामयाब रहे।

सूरज रंदिव भारत में होने वाली टी-20 IPL का भी हिस्सा रह चुके हैं। सूरज रंदिव महिंद्रा सिंह धोनी की टीम CSK से IPL में अपना प्रदर्शन दिखा चुके हैं। सूरज रंदिव के रहते हुए ही साल 2012 में CSK ने चैंपियन सम्मान को प्राप्त किया था। सूरज रंदिव ने आईपीएल में 8 मैचों में 6 विकेट चटकाए थे।

Advertisement

सूरज रंदिव ने अपना आखिरी मैच अप्रैल 2019 में खेला था जिसके बाद वे क्रिकेट से संन्यास लेकर काम की तलाश में ऑस्ट्रेलिया चले गए। सूरज रंदिव ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में स्थित एक फ्रेंच बेस्ड कंपनी में ड्राइवर का काम कर रहे हैं। इसके साथ ही सूरज रंदिव ऑस्ट्रेलिया के डांडेनांन्ग क्रिकेट क्लब में क्रिकेट भी खेलते हैं। विक्टोरिया क्रिकेट प्रीमियर से मान्यता प्राप्त यह क्लब ऑस्ट्रेलिया में राज्य स्तरीय होने वाले क्रिकेट मुकाबलों में भी सहभाग लेता है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.