क्रिकेट

अंडर-19 क्रिकेट टीम के कैप्टन बनाए गए यश ढुल, दादा के पेंशन से चलता था घर का खर्चा

Advertisement

अंडर-19 क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप 2020 के कप्तान के नाम का चयन हो चुका है। अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के लिए क्रिकेटर यश ढुल के नाम का चयन किया गया है। बता दे कि यश ढुल दिल्ली क्रिकेट टीम से खेला करते थे। उनके अच्छे परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें अब बड़ी जिम्मेदारी देते हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 का कप्तान बनाया गया है।

Advertisement

बता दें कि किसी समय विराट कोहली और उन्मुक्त चंद जी दिल्ली की तरफ से ही खेला करते थे और आगे चलकर वे इतने बड़े खिलाड़ी बन गए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यश ढुल का जीवन काफी संघर्षों से होकर गुजरा। यश ढुल के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। उनके पिता एक कॉस्मेटिक्स कंपनी के एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम करते थे।

बता दें कि किसी समय यश के पास अपनी क्रिकेट किट खरीदने के लिए भी पैसे नहीं होते थे जिसके बाद वह अपने दोस्तों से क्रिकेट किट एडजस्ट करके अपनी प्रैक्टिस किया करते थे। यश के परिवार की आर्थिक परिस्थिति इतनी बुरी थी कि उनका घर उनकी दादा की पेंशन से चला करता था। इतनी मुश्किल परिस्थितियों में भी यश ने अपना क्रिकेट करियर नहीं छोड़ा और वे लगातार मेहनत करते रहे। जिसका परिणाम हुआ यह कि आज में अंडर-19 क्रिकेट टीम के कैप्टन बना दिए गए।

Advertisement

बता दें कि यह बचपन से ही क्रिकेट खेलने की काफी शौकीन है और वे बचपन से ही अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेला करते थे। उन्होंने क्रिकेट की ट्रेनिंग बाल भवन स्कूल से ली थी। यश अंडर-19 के साथ-साथ इसी समय अंडर 16 केवी कैप्टन रह चुके हैं। बता दें कि यश धूल विनू मांकड ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे। उन्होंने पांच मैच ही खेले और पांच मैचों में 75.50 की औसत से शानदार तरीके से 302 रन बनाए।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.