क्रिकेट

ख़राब अंपायरिंग के चलते जीरो पर आउट हुए विराट कोहली, इस प्रकार निकाला अपना गुस्सा

Advertisement

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट क्रिकेट चल रहा है। इसी में विराट कोहली का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी परफॉर्मेंस बहुत ही बड़े दुर्भाग्य के साथ लौटा। खराब अंपायरिंग के चलते विराट कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया गया और वे काफी निराश हुए विराट कोहली को केवल 4 गेंद में ही क्रीज पर से वापस लौटना पड़ा। विराट कोहली के आउट होने पर कोच राहुल द्रविड़ को भी थर्ड अंपायर के निर्णय पर हैरानी हुई और वे नाखुश दिखे।

Advertisement

फैसले से सहमत नहीं थे विराट

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के गेंदबाज एजाज पटेल जब विराट कोहली के लिए गेंद डाली तो वह गेंद जाकर पहले कोहली के बल्ले के अंदरूनी हिस्से पर लगी और फिर जाकर उनके पैड से टकराई। इसके बाद तुरंत मैदानी अंपायर अनिल चौधरी ने उंगली उठाकर आउट होने का इशारा कर दिया तुमने दिया परंतु विराट कोहली अंपायर के फैसले से सहमत नहीं थे इसलिए उन्होंने वीआरएस लेने का फैसला किया। परंतु रिप्लाई में पूरा वाकिया साफ साफ नजर आने के बावजूद भी थर्ड अंपायर में कोहली को आउट करार दे दिया।

Advertisement

एलियन लौटते समय विराट ने दिखाया गुस्सा

जैसे ही थर्ड अंपायर के द्वारा विराट कोहली को आउट करार दे दिया गया तो विराट कोहली बहुत निराश हुए और भी पवेलियन की तरफ चल दिए। इसी दौरान उन्होंने अपना बल्ला जोर से झटका जिस पर से यह साफ साफ दिखाई दे रहा था कि अंपायर के फैसले पर वह बिल्कुल भी सहमत नहीं है। हो भी क्यों ना क्योंकि रिप्लाई में यह साफ साफ दिखाई दे रहा था कि पहले गेंद बल्ले के अंदरूनी हिस्से से टकराई और फिर बाद में पैड पर लगी।

Advertisement

अंपायर के द्वारा दिए गए इस फैसले पर हर किसी को हैरानी हुई। बता दें कि एजाज पटेल के लिए उनकी यह पारी काफी सक्सेसफुल साबित हुई। उन्होंने 80 के तौर पर ही 3 विकेट प्राप्त कर लिए। पहले उन्होंने बल्लेबाज शुभमन को आउट किया और फिर विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को भी एजाज पटेल की गेंद पर ही आउट होना पड़ा। चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली बिना कोई रन बनाए ही फैमिली इन की ओर चल पड़े। कप्तान के रूप में के रूप में टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली दसवीं बार आउट हुए हैं।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.