क्रिकेट

दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली अंपायर पर भड़के, अंपायर को कह दिया ऐसी बात

Advertisement

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। भारत ने न्यूजीलैंड के सामने पहली और दूसरी पारी में 540 रन का बड़ा लक्ष्य खड़ा कर दिया है। ऐसे में अब न्यूजीलैंड के लिए इतना बड़ा लक्ष्य प्राप्त करना काफी मुश्किल साबित हो रहा है। न्यूजीलैंड ने अपने पांच विकेट अब तक खो दिए हैं और केवल 140 रन ही बना पाई है। ऐसे में जीतने के लिए अब न्यूजीलैंड को 400 रनों की आवश्यकता है और भारत को जीतने के लिए न्यूजीलैंड के केवल 5 विकेट चटकाने की आवश्यकता है।

Advertisement

विराट ने अंपायर को कह दि यह बात

वैसे भारत यह मैच जीत चूका है। लेकिन इसी बीच मैदान पर एक ऐसी घटना घटित हुई जिसे देखकर हर कोई आश्चर्य चकित रह गया। दरअसल विराट कोहली ने मैदान पर अंपायर से अचानक कह दिया कि “ये क्या करते हैं यार ये लोग। मैं उधर आ जाता हूं, तुम इधर आ जाओ” विराट कोहली के द्वारा कहे गए यह शब्द रिकॉर्ड हो गए और तुरंत ही सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गए। इसी पर चर्चा खड़ी हो गई क्या कि विराट कोहली ने अंपायर से ऐसा क्यों कह दिया?

Advertisement

यह है पूरा मामला

दरअसल हुआ यूं कि न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 16 व और चल रहा था और गेंदबाजी अक्षर पटेल कर रहे थे। उस ओवर की तीसरी गेंद पर यह घटना घटित हुई थी गेंद विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और रॉस टेलर को चकमा देते हुए विकेटकीपर की पीछे वाली बाउंड्री की तरफ चली गई। इस पर अंपायर ने बल्लेबाज के पक्ष में रंग दे दिया। अंपायर के इसी फैसले से विराट कोहली नाराज हो गए और उन्होंने गुस्से में आकर अंपायर से कह दिया।

Advertisement

अंपायर के फैसले से नाराज विराट कोहली

बता दे कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहा यह टेस्ट सीरीज का मुकाबला अंपायर के फैसले को लेकर काफी ज्यादा सुर्खियों में है। बीते दिन भी विराट कोहली के आउट होने को लेकर अंपायर के निर्णय पर काफी सवाल खड़े कर दिए गए थे क्योंकि डीआरएस लेने के बावजूद भी और साफ तौर पर नॉटआउट दिखने के बावजूद भी विराट कोहली को आउट करार कर दिया गया था। इसलिए विराट कोहली इस बार अंपायर पर और भी ज्यादा गुस्सा हो गए।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.