Categories: क्रिकेट

जब सचिन तेंदुलकर को होना पड़ा था अमिताभ बच्चन के सामने शर्मिंदा

इस खबर में हम जिस क्रिक्केटर की बात करने जा रहे है, उन्हें आप तो क्या पूरी दुनिया जानती है. जी हां हम बात कर रहे है क्रिकेट की दुनिया के सबसे महान खिलाडी और क्रिकेट के भगवान् सचिन तेंदुलकर के बारे में जिन्होंने अपने बल्लेबाजी के दम पर बहुत बदव मुकाम हासिल किया. खुद तो सितारों की तरह चमके ही, साथ में इस देश का भी गौरव बढाया है. पूरी दुनिया में इनके करोड़ों फैन्स है, जो कि उन्हें पसंद करते है, उनका सम्मान करते है.

हुआ यूं कि एक बार सचिन तेंदुलकर और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन दोनों एक एड की शूटिंग दौरान मिले थे. वे दोनों ही दिग्गज एक साथ एड करने जा रहे थे. जब उन्हें बताया गया कि शूटिंग में थोड़ा वक्त लग सकता है तो वे दोनों एक-दूसरे के साथ समय बिताने लगे. उस वक्त सचिन तेंदुलकर के साथ उन्हें बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी आये हुए थे.

Advertisement

उस वक्त की अर्जुन की उम्र महज डेढ़ साल थी. वह अपने पिता के पास बैठकर मौसंबी खा रहे थे. मौसंबी खाने के बाद उसने बच्चन साहब से कुर्ते से अपने हाथ पौंछ लिए. यह दृश्य देख कर सचिन तेंदुलकर को शर्मिंदा होना पड़ गया था. अभिताभ बच्चन साहब को बच्चों से बहुत प्यार है. इस वजह से हालांकि उन्होंने इस सब को मजाक में ले लिया था. वे जरा भी नाराज़ नहीं थे और हंसने लगे थे. लेकिन चाहे कुछ भी सचिन ने उस वक्त काफी शर्मनाक महसूस किया था. इस पूरी बात को सचिन ने ख़ुद एक इंटरव्यू के दौरान 2017 में बच्चन साहब के जन्मदिवस पर बताई थी.

Advertisement

अमिताभ बच्चन सवभाव से बहुत ही सरल इंसान है. उन्होंने देश को अपनी कई अच्छी फिल्मों से मनोरंजन करवाया है. वे बच्चों से बहुत ही प्यार करते है और देश को जब उनकी जरुरत होती है, तब तब वे मार्गदर्शन के तैयार होते है. महानायक कहे जाने वाले इस अभिनेता को देश के आलावा विदेशों में भी बहुत अच्छे से जाना जाता है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.