मनोरंजन

तारक मेहता शो के लिए चंपक चाचा ने 283 बार मुंडवाया था अपना सिर, हो गयी थी गंभीर बीमारी

Advertisement

दोस्तों तारक मेहता का उल्टा चश्मा यह सीरियल आज देश के हर घर में फेवरेट सीरियल बना हुआ है। यह सीरियल चालू होते ही परिवार के सभी सदस्य इस शो को देखने के लिए एकत्रित आकर बैठ जाते हैं। इस शो ने पिछले 13 वर्षों से दर्शकों को अपनी ओर इतना आकर्षित किया कि टीआरपी के मामले में यह शो नंबर वन के पायदान पर आज भी बना हुआ है। इस शो का हर किरदार दर्शकों को खूब भाता है क्योंकि हर किरदार ने अपनी अलग पहचान और अलग प्रतिभा के चलते दर्शकों को खूब हंसाने का प्रयत्न किया है।

Advertisement

इस शो के प्रमुख किरदारों में से एक है अमित भट्ट यानी चंपकलाल जयंतीलाल गड़ा। इस शो में अमित भट्ट को एक बुजुर्ग चंपकलाल का अभिनय करने के लिए नियुक्त किया गया है। जिसके लिए उन्हें बुजुर्ग व्यक्ति जैसा दिखने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। अक्सर हम फिल्मों में और अन्य मालिकाओ में देखते हैं कि कई कलाकार अपने आपको अलग किरदार में दिखाने के लिए रियल लाइफ में भी काफी मशक्कत करते हैं। कोई कलाकार अपना वजन बढ़ाकर ऐसा करता है तो कोई कलाकार अपना वजन घटाकर। कई कलाकारों को अपने स्किन का कलर बदलवाना पड़ता है तो कई कलाकारों को अपने बाल मुंडवाने पढ़ते हैं।

इसी प्रकार से अमित भट्ट को भी चंपकलाल जयंतीलाल गड़ा का किरदार निभाने के लिए अपना सिर मुंडवाना पढ़ा था। परंतु आपको जानकर के हैरानी होगी कि चंपकलाल जयंतीलाल गड़ा ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के शुरुआती दौर में करीब 283 बार अपना सिर मुंडवाया था। द मोई ब्लॉग यूट्यूब चैनल को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उन्हें हर 2 से 3 दिन में अपना सिर मुंडवाना पड़ता था। इतने अधिक बार ब्लड का प्रयोग करके सिर मुंडवाने के कारण उन्हें सिर पर स्किन इन्फेक्शन भी होने लगा था। त्वचा का संक्रमण होने के बाद अमित भट्ट ने डॉक्टर की सलाह ली जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें सिर मुंडवाने से मना किया।

Advertisement

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के शुरुआती एपिसोड्स में आपने देखा होगा कि चंपकलाल जयंतीलाल गड़ा गंजे ही दिखाई देते थे। परंतु जब उन्हें डॉक्टर ने सिर मुंडवाने से मना किया था तब शो की प्रमुख टीम ने उन्हें विग पहनकर अभिनय करने की सलाह दी। चंपकलाल गड़ा यानी अमित भट्ट ने इसके बाद कई एपिसोड में विक लगाकर भी अभिनय किया। परंतु थोड़े दिनों बाद उन्हें विग लगाने से भी दिक्कतें होने लगी। जिसके बाद आपने देखा होगा कि वर्तमान के एपिसोड में चंपकलाल गड़ा गांधी टोपी लगाते हुए नजर आते हैं। परंतु अमित भट्ट गंजे रहकर किरदार निभाए या गांधी टोपी पहनकर चंपकलाल का किरदार निभाए, दोनों लुक्स में उन्होंने काफी उत्तम अभिनय करके दिखाया और दर्शकों को खूब हंसाया।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

Recent Posts

This website uses cookies.