मनोरंजन

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मिली जमानत, कई दिनों से थे जेल में बंद

Advertisement

बीते लगभग 1 महीने से मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का मामला काफी गरमाया हुआ है। आर्यन खान को मुंबई के आर्थर रोड जेल में रखा गया था जिसके बाद उनकी जमानत के लिए आर्यन खान की ओर से रखे गए वकीलों ने एड़ी चोटी का जोर लगाया हुआ था परंतु उन्हें जमानत नहीं मिल पा रही थी। परंतु अब ताजा जानकारी के अनुसार आर्यन खान को मुंबई हाई कोर्ट के द्वारा जमानत मिल गई है। आर्यन खान के साथ-साथ मुनमुन हमेशा और अरबाज मर्चेंट को भी जमानत मिल गई है।

Advertisement

आज मुंबई हाईकोर्ट में आर्यन खान के केस पर काफी लंबी सुनवाई चली। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की ओर से रखे गए वकील अनिल सिंह ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर पुरजोर विरोध जताते हुए काफी सारे साक्ष्य कोर्ट के सामने रखे। अनिल सिंह ने आजम खान की जमानत का विरोध करते हुए कहा कि आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के द्वारा सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है और वे सालों से लगातार नशीले पदार्थ का सेवन करते आ रहे हैं ऐसे में उन्हें जमानत देना बिल्कुल भी उचित नहीं है।

इस पर अनिल सिंह से हाईकोर्ट ने पूछा कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पास आर्यन खान के खिलाफ कौन से सबूत हैं। जिस पर उत्तर देते हैं अनिल सिंह ने कहा कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पास आर्यन खान के द्वारा की गई व्हाट्सएप चैट है जिसमें इस तरह की बातें देख सकते हैं। इस पर उत्तर देते हुए आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने कोर्ट से कहा कि केवल व्हाट्सएप चैट के आधार पर आर्यन खान को जेल में नहीं रखा जा सकता। मुकुल रोहतगी ने कहा कि आर्यन खान नहीं जानते थे कि वे जिस से चैट कर रहे हैं उसका संबंध पार्टी से है। इस पर सुनवाई पूरी होने के बाद मुंबई हाई कोर्ट के द्वारा तीनों को जमानत दे दी गई।

Advertisement

बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में बीते 2 अक्टूबर को मुंबई से एक क्रूज पर छापेमारी करने के बाद आठ लोगों को पार्टी में से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार करने के बाद से ही यह सभी लोग मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद किए गए थे। आर्यन खान की जमानत याचिका पहले एनटीपीसी की विशेष अदालत के पास भेजी गई थी परंतु वहां से बहुत जमानत याचिका खारिज हो जाने के बाद आर्यन खान के वकीलों ने मुंबई हाई कोर्ट का रुख किया था जिसके बाद में जमानत पाने में आज सफल हो गए।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

Recent Posts

This website uses cookies.