मनोरंजन

बॉलीवुड के यह 7 सितारे, जिन्होंने अनाथ बच्चों को गोद ले कर दिया सहारा

Advertisement

बॉलीवुड के सितारे अक्सर अपनी एक्टिंग और ग्लैमर के जरिए तो काफी प्रसिद्ध होती ही है लेकिन इनमें से कई ऐसे सितारे हैं जो अपने नेक कामों की वजह से भी काफी पहचान प्राप्त कर चुके हैं। जी हां दोस्तों इस लेख में हम आपको बॉलीवुड की उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अनाथ बच्चों और बेघर बच्चों को सहारा देकर उन्हें माता पिता का प्यार दिया।

रवीना टंडन

Advertisement

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन ने एक्टिंग की दुनिया में अपनी काफी अच्छी पकड़ जमाई थी। एक समय था जब रवीना टंडन को देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो जाती थी। बता लेकर रवीना टंडन ने केवल 21 साल की उम्र में ही दो बेटियों को गोद लिया था। उस समय रवीना टंडन कुत्ता ही कैरियर बनाने में जुटी हुई थी लेकिन उन्होंने दो बेटियों को आसरा देकर खुद की एक नई दुनिया बना ली थी।

Advertisement

सलमान खान

Advertisement

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान की बहन अर्पिता भी गोद ली गई है। बता दें कि सलमान खान के पिता सलीम खान ने अर्पिता को फुटपाथ से उठाया था। जानकारी के अनुसार और पिता की मां का निधन हो गया था जिसके बाद सलीम खान और उनकी पत्नी सलमा खान ने अर्पिता को गोद लिया था। सलमान के घर में अर्पिता को सबसे ज्यादा प्यार मिला और उसकी धूमधाम से शादी भी कराई गई।

Advertisement

सुष्मिता सेन

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता सेन किसी समय मिस यूनिवर्स भी रह चुकी है। बॉलीवुड में रहते हुए सुष्मिता सेन ने भी अपनी अदाओं से काफी जलवा बिखेरा था। बता दे कि बहुत कम उम्र में ही सुष्मिता सेन ने भी बच्चियों को गोद लिया था। सुष्मिता ने कभी शादी नहीं की और वे आजीवन सिंगल मदर की तरह ही रही। सुष्मिता को कई बार अपनी बेटियों के साथ देखा जा चुका है और वे अपनी बेटियों से काफी प्यार करती है।

Advertisement

प्रीति जिंटा

Advertisement

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने भी एक साथ 34 बच्चों को गोद लिया था। बता दें कि प्रीति जिंटा ने यह काम अपनी 34 वें जन्मदिन पर किया था। उन्होंने ऋषिकेश में जाकर इतने सारे बच्चे अपने जन्मदिन के अवसर पर गोद लिए थे। प्रीति जिंटा उन सारे बच्चों के खाने पीने और पढ़ने लिखने की व्यवस्था खुद के पैसों से ही करती है।

Advertisement

मिथुन चक्रवर्ती

Advertisement

बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती ने भी एक बच्ची को गोद लिया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि मिथुन चक्रवर्ती को बहुत बच्ची एक कचरे के डिब्बे में मिली थी। मिथुन चक्रवर्ती उस बच्ची को घर ले आए और उसे पाल पोस कर बड़ा किया। मिथुन चक्रवर्ती की तीन बेटियां और एक बेटा है। तीन बेटियों में से एक बेटी गोद ली हुई है जिसका नाम दिशानी रखा गया है। अपनी गोद ली हुई बेटी को कभी भी मिथुन चक्रवर्ती ने यह अहसास नहीं होने दिया कि वह उसके सगे पिता नहीं है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.