मनोरंजन

काफी काम पढ़े-लिखे है बॉलीवुड के ये सितारे , कुछ ने तो कॉलेज की शकल तक नहीं देखी

बॉलीवुड जगत में बहुत से ऐसे फिल्म स्टार हैं जो बहुत ज्यादा पढ़े लिखे हैं या फिर बिल्कुल भी पढ़े लिखे नहीं हैं। बात करने की पर्सनैलिटी की तो वह अपनी पर्सनैलिटी को काफी मेंटेन करके रखते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पांच ऐसे ही फिल्म स्टार के बारे में बताएंगे जो बहुत ही कम पढ़े लिखे हैं।

दीपिका पादुकोण
बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। लेकिन आपको बताना चाहेंगे कि एजुकेशन के मामले में हुए हैं बहुत ही पीछे रह गई हैं। दीपिका पादुकोण की पढ़ाई की बात करें तो है सिर्फ 12वीं कक्षा की पढ़ी है।

Advertisement

आलिआ भट्ट
दीपिका पादुकोण की ही तरह आलिया भट्ट की बहुत कम पढ़े लिखे हैं उन्होंने सिर्फ 12 क्लास तक की पढ़ाई की है। आलिया हमेशा से ही जाती थी कि वह बड़ी हो करें एक सफल अभिनेत्री बने इसीलिए उन्होंने बारहवीं कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़ दी और बॉलीवुड में अभिनेत्री के तौर पर अपनी जगह बनाई।

प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की दूसरी अच्छी अभिनेत्री हैं जिनको बीच में ही पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी। प्रियंका चोपड़ा से 12वीं कक्षा तक की पड़ी है लेकिन उसके बाद जब उन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीत लिया था दोनों ने आगे पढ़ाई नहीं की और अपना करियर बॉलीवुड में बना लिया।

Advertisement

कंगना रनौत
कंगना को बचपन से ही पढ़ने का शौक नहीं था इसलिए उन्होंने 12th की पढ़ाई की है। आपको बता दें कि उन्होंने जब 12वीं कक्षा की पढ़ाई पूरी कर ली थी तो है काम के लिए दिल्ली आ गई थी। जब उन्हें दिल्ली में कोई काम नहीं मिला तो वह मुंबई चली गई और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाई।

अक्षय कुमार
बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता और सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड के स्टार अक्षय कुमार भी ज्यादा पढ़े लिखे नहीं हैं। आपको बता देगी उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद गुरु नानक कॉलेज में एडमिशन ले लिया था लेकिन उन्होंने बीच में ही कॉलेज को छोड़कर मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Rishabh Srivastava

Recent Posts

This website uses cookies.