Connect with us

Hi, what are you looking for?

मनोरंजन

जानिए कौन कौन है नट्टू काका के परिवार में, पूरा परिवार कलाकारों से भरा हुआ

तारक मेहता का उल्टा चश्मा इस सीरियल में नट्टू काका के नाम का किरदार निभाने वाले घनश्याम नायक बीते 3 अक्टूबर को कैंसर जैसी महामारी से जूझते हुए निधन हो गया। नट्टू काका के जाने से तारक मेहता का उल्टा चश्मा इस क्षेत्र का पूरा परिवार काफी दुखी है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा इस सीरियल में घनश्याम नायक ने नट्टू काका का बहुत ही उत्तम किरदार निभाया था जिसे दर्शकों के द्वारा काफी पसंद किया गया और उन्होंने लोगों का काफी मनोरंजन किया। बता दें कि तू काका यानी घनश्याम नायक ने अपने जीवन में 200 गुजराती फिल्मों में और लगभग 350 हिंदी धारावाहिकों में काम किया था। उन्होंने बचपन से ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था और वह छोटे-मोटे कार्यक्रमों में एक्टिंग किया करते थे।

बता दे की घनश्याम नायक अपने परिवार में अकेले ही कलाकार नहीं थे बल्कि पूरा उनका परिवार ही कलाकारों से भरा हुआ था। उनकी पीछे की तीन पीढ़ियां कला की दुनिया में सतत कार्यरत थी। घनश्याम नायक के पिता प्रभाकर नायक भी फिल्मों और नाटकों में अभिनय किया करते थे। वही बात की जाए घनश्याम नायक के दादा वाडीलाल नायक की तो वे भी कला के जगत से जुड़े हुए थे। घनश्याम नायक के दादा वाडीलाल नायक शास्त्रीय संगीत के बहुत बड़े ज्ञाता थे और वह धर्मपुर और वसंदा शाही घराने के शास्त्रीय संगीत में प्रमुख हुआ करते थे।

घनश्याम नायक का जन्म 12 जुलाई 1945 को मेहसाणा के धंधई गांव में हुआ था। घनश्याम नायक भवन कला के भी काफी अच्छे ज्ञाता थे उन्होंने पहली बार शोभासन गांव के रेवडिया माता मंदिर में भवाई नाटक में महिला का किरदार निभाया था। उसके बाद उन्होंने कई अन्य जगहों पर भवाई कला का प्रदर्शन किया। बाद में मुंबई में आकर उन्होंने रामलीला में भी बाल कलाकार के रूप में काम किया। उन्होंने 12 गुजराती फिल्मों में प्लेबैक भी दिया था।

घनश्याम नायक के दादा चाचा और पिता सभी लोग थिएटर कलाकार होने के बावजूद घनश्याम ने अपने आने वाली पीढ़ी को कला की इस दुनिया से दूर रखने का निर्णय किया। घनश्याम नायक के तीन बच्चे हैं जिनमें दो बेटियां और एक बेटे हैं। घनश्याम नायक का बेटा विकास नायक स्टॉक एक्सचेंज में मैनेजर का काम करता है। घनश्याम नायक की बड़ी बेटी भावना 49 वर्ष की है और वे एक ग्रुप भी नहीं है। वही घनश्याम नायक की छोटी बेटी तेजल 47 वर्ष की है और वह एक प्राइवेट स्कूल में काम करती है।

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में घनश्याम नायक ने बताया कि वे नहीं चाहते कि उनके बच्चे एक्टिंग की इस दुनिया में कदम रखे इसलिए उन्होंने उनके बच्चों को इस दुनिया से दूर रखा। घनश्याम नायक का मानना है कि इस दुनिया में काफी संघर्ष है और वह नहीं चाहते कि उनके बच्चे उनकी तरह ही संघर्ष से गुजरे। नायक ने बताया था कि वह बहुत खुश है कि उनके बच्चे इस दुनिया से दूर दूसरे क्षेत्र में अपना करियर चुन लिए हैं। आज घनश्याम नायक हम सबके बीच नहीं है इस बात का दुख उनके हर चाहने वाले को है। घनश्याम नायक जैसे कलाकार फिल्म इंडस्ट्री को शायद ही कभी मिल पाएंगे।

Facebook Comments
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

यह भी पढ़ें

धर्म

हर कोई व्यक्ति अपने दैनिक जीवन में कोई न कोई कार्य करता रहता है. हर कोई अपने जीवन में कुछ हासिल कर लेना चाहता...

मनोरंजन

फिल्म जगत में वैसे तो हीरोज की ही चलती आयी है और ये बात हम लोग काफी ज्यादा अच्छे तरीके से जानते भी है...

मनोरंजन

अभी हाल ही में तांडव वेब सीरीज रिलीज हुई है जिसको लेकर के काफी ज्यादा विवाद हो रहे है. अगर आपको जानकारी न हो...