मनोरंजन

फिल्म 83 के लिए कपिल देव ने लिए इतने करोड़ रुपये, खुद दी थी रणवीर को ट्रेनिंग

Advertisement

बीते 24 दिसंबर के दिन बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रणवीर सिंह की फिल्म ’83’ रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म 1983 में खेले गए वर्ल्ड कप पर आधारित है। इस फिल्म में 1983 में खेले गए वर्ल्ड कप और उसमें दर्ज की गई शानदार जीत को लेकर काफी बढ़िया प्रदर्शन किया गया है। बताया जा रहा है कि फिल्म बनाने के लिए फिल्म मेकर्स को करीब 125 करोड़ों रुपए खर्च आया है। इसके साथ ही फिल्म बनाने को लेकर विनिंग टीम को भी पैसा दिया गया।

Advertisement

कपिल देव ने ली 5 करोड़ फीस

एक जानकारी के मुताबिक रिलायंस एंटरटेनमेंट की ओर से 1983 के वर्ल्ड कप की विनिंग टीम को 15 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया गया था जिसमें अकेले कपिल देव को 5 करोड़ रुपए दिए गए। बाकी बचे 10 करोड़ टीम के अन्य खिलाड़ियों को उनके एयरफोर्स के लिए दिए गए। जी हां दोस्तों यह फिल्म बनाने के लिए खुद कपिल देव ने मैदान पर उतरकर रणवीर सिंह को ट्रेनिंग दी है।

Advertisement

कपिल देव ने दी रणवीर सिंह को ट्रेनिंग

दरअसल इस फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं। कपिल देव 1983 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के कप्तान थे। इसलिए कपिल देव ने खुद मैदान पर उतरकर रणवीर सिंह को बताया कि उनका बॉलिंग करने का स्टाइल कैसा है और बैटिंग करने का स्टाइल कैसा है। कपिल देव ने अपने अंदाज की छोटी-छोटी बातें रणवीर सिंह को सिखाई और रणवीर सिंह ने भी उन सारी बातों को ध्यान से सीखा और अपना अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे।



बता दें कि जब कभी किसी वास्तविक घटना या किसी की जीवनी पर आधारित कोई फिल्म बनाई जाती है तो उस फिल्म में उससे जुड़े हुए किरदारों से सलाह मशवरा और ट्रेनिंग लेना जरूरी होता है। इस फिल्म में भी 1983 वर्ल्ड कप मेक भारत की ओर से खेले गए सारे खिलाड़ियों के किरदार का राइट्स फिल्म मेकर्स को चाहिए था जिसके कारण उन्होंने सभी खिलाड़ियों को अच्छी खासी रकम चुकाई। बता दें कि इस फिल्म में दीपिका पादुकोण कपिल देव की पत्नी रोमी भाटिया का किरदार निभा रही है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.