मनोरंजन

ऑटो चालक की बेटी मान्या रह चुकी है ब्यूटी क्वीन फिर भी नहीं मिला काम, अब हो रही बिग बॉस में एंट्री

बिग बॉस के 16 में सीजन की शुरुआत हो चुकी है। इस शो में वैसे तो बहुत सारे प्रतिभागी आए हुए हैं जिनमें से सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित कर रही हैं ब्यूटी क्वीन रह चुकी मान्या सिंह। मान्या सिंह के द्वारा बिग बॉस के घर में एंट्री करते ही खुद की जिंदगी के बारे में कई बड़े खुलासे किए गए हैं। उन्होंने बताया कि 2 साल पहले ही उन्हें एक कमर्शियल जॉब मिला है लेकिन उससे पहले उनकी जिंदगी कैसी रही और उन्होंने कितना संघर्ष किया।

बता दे कि साल 2022 में VLCC फेमिना मिस इंडिया रह चुकी है मान्या सिंह। लेकिन उनके पिताजी आज भी ऑटो चलाते हैं ऐसा उन्होंने खुद बताया। वह उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के एक बहुत ही गरीब परिवार में जन्मी है। मान्या के पिता ओमप्रकाश सिंह ऑटो ड्राइवर है और आज भी ऑटो चलाते हैं। एक आम लड़की से मिस इंडिया बनना और फिर अब बिग बॉस 16 के कंटेस्टेंट बनने तक का सफर उनके लिए बहुत ही मुश्किलों से भरा रहा।

उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि एक समय था जब उनके पास में ऑटो रिक्शा से ट्रैवल करने के लिए पैसे नहीं होते थे। इतना ही नहीं बल्कि उन्हें कई रातों तक जाग कर भी अपना समय बिताना पड़ा था। उनके संघर्ष की कहानी इस समय सोशल मीडिया पर इसलिए वायरल हो रही है क्योंकि अब उनकी एंट्री बिग बॉस के 16 सीजन में हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि उनका परिवार काफी गंभीर आर्थिक संकट से होकर गुजर रहा था ऐसे में उनकी मां को अपने गहने भी गिरवी रख देने पड़े थे। परिवार की खराब आर्थिक परिस्थिति को देखते हुए ही कम उम्र में ही मान्या को काम करना पड़ा था। उन्होंने बताया कि वह काफी किलोमीटर तक पैदल ही चल कर जाती थी क्योंकि उनके साथ में ऑटो रिक्शा का किराया देने तक का पैसा नहीं होता था।

उन्होंने बताया कि वह पूरा दिन पढ़ाई करती थी और शाम को बर्तन धोने का काम करती थी। इसके अलावा रात में वह कॉल सेंटर पर भी काम किया करती थी। इतने संघर्ष मेरे जीवन के बावजूद भी साल 2020 में हुए वीएलसीसी इन इंडिया कंपटीशन में वह रनर अप रही थी। उन्होंने अपने पूरे जीवन के संघर्षों से इस बात को साबित कर दिया कि भले ही इंसान के पास संसाधनों की कमी रहती है लेकिन किसी भी प्रकार की कमी में हार ना मानते हुए और निराश में होते हुए लगातार आगे बढ़ते रहना चाहिए।

Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.