मनोरंजन

मिस इंडिया रह चुकी हैं परेश रावल की पत्नी, परेश रावल से पेड़ के नीचे रचाई थी शादी

Advertisement

किसी समय एक्टिंग की दुनिया में अपनी अदाओं से लोगों को दीवाना बनाने वाली स्वरूप संपत आज एक्टिंग की दुनिया से दूर चली गई है। हालांकि वे कुछ ऐसा काम कर रही है जिसे देखकर हर किसी को उन पर गर्व होता है और वे अपने इस काम के लिए काफी प्रशंसा के पात्र भी बनती रहती है। बता दें कि स्वरूप संपत दिव्यांग बच्चों के लिए एक्टिंग सिखाने का काम करती हैं। इसके साथ ही वह देश भक्त के शिक्षकों के लिए वर्कशॉप चलाती है और उन वर्कशॉप के द्वारा शिक्षकों को अच्छी ट्रेनिंग दी जाती है ताकि वह बच्चों का भविष्य ठीक तरीके से सजा संवार सकें।

Advertisement

इस प्रसिद्ध अवार्ड से की जा चुकी है सम्मानित है

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्वरूप संपत मशहूर बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल की पत्नी है। स्वरूप संपत की अनोखी टीचिंग मेथड के लिए उन्हें दुनिया में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध Varkey Foundation के द्वारा ग्लोबल टीचर प्राइस भी दिया जा चुका है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह प्राइस दुनिया में केवल 10 लोगों को ही दिया जाता है जिनमें से एक स्वरूप संपत भी थी।

Advertisement

मिस इंडिया रह चुकी है स्वरूप संपत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्वरूप संपत साल 1979 में मिस इंडिया भी रह चुकी है। इतना ही नहीं उन्होंने मिस यूनिवर्स के लिए भी एक बार भारत का नेतृत्व किया था। बता दें कि स्वरूप संपत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी शो यह जो जिंदगी है से की थी। उसके बाद उन्होंने अनेक टीवी सीरियल में काम किया और साथ ही साथ कई सारी फिल्मों में भी काम किया।

Advertisement

एक पेड़ के नीचे हुई थी स्वरूप और परेश की शादी

Advertisement

बता दे कि स्वरूप संपत और परेश रावल एक ही कॉलेज में पढ़ा करते थे और वहीं से उनके बीच दोस्ती हुई थी। स्वरूप संपत ने अपने पिता से कहा था कि वे मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भाग लेना चाहती है जिसके बाद उनके पिता ने उन्हें परमिशन दे दी थी। स्वरूप ने बताया कि परेश रावल ने दी उनके इस निर्णय में उनका साथ दिया था। स्वरूप संपत ने यह भी बताया था कि परेश रावल के साथ उनकी शादी एक पेड़ के नीचे हुई थी। उनकी शादी में नव पंडित बुलाए गए थे और पेड़ के नीचे ही सात फेरे लेकर वह हमेशा के लिए जीवन साथी बन गए थे।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.