मनोरंजन

मेकअप का कमाल, रियल लाइफ किरदारों से हूबहू मैच हुआ था इन 5 सितारों का चेहरा

बॉलीवुड में अब तक कई ऐसी फिल्में बन चुकी है जिनमें देश के कई सारे रियल लाइफ के हीरो की बायोपिक बनाई जा चुकी है। रियल लाइफ के इन मशहूर लोगों की बायोपिक के लिए फिल्मों में जिन अभिनेताओं का चयन किया उन अभिनेताओं ने उन सभी किरदारों को बखूबी निभाया और इतना ही नहीं जब उन्हें उस किरदार में डाला गया तो वह बहू उनका चेहरा उस किरदार से मैच हो गया। ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में हम आपको इस लेख में बताएंगे।

फिल्म संजू में रणबीर कपूर

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और संजू बाबा के नाम से पहचाने जाने वाले संजय दत्त आज के समय में भी लोगों के काफी पसंदीदा अभिनेता है। संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म बनाई गई थी जिसका नाम था फिल्म संजू। इस फिल्म में संजय दत्त का किरदार निभाने के लिए अभिनेता रणबीर कपूर का चयन किया गया था। रणवीर को जब संजय दत्त के रूप के प्रोस्थेटिक मेकअप में प्रस्तुत किया गया तो हर कोई उन्हें देख कर चौक गया। रणवीर कपूर हूबहू पुराने समय के संजय दत्त दिखाई दे रहे थे।

फिल्म बेल बॉटम में लारा दत्ता

इसी साल मशहूर अभिनेत्री लारा दत्ता की फिल्म आई थी जिसका नाम था बेलबॉटम। यह फिल्म भारत की पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की जीवनी पर बनाई गई थी। इस फिल्म में लारा दत्ता का मेकअप कुछ इस प्रकार से किया गया था कि उन्हें पहचानना काफी मुश्किल हो रहा था कि वह सच में लारा दत्ता है। दरअसल कुछ इस प्रकार से लारा दत्ता का प्रोस्थेटिक मेकअप किया गया था कि वह बहू पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरह ही दिखाई दे रही थी।

फिल्म एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में अनुपम खेर

इसी साल भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की जीवनी पर भी एक फिल्म आई थी जिसका नाम था एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर। इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे थे मशहूर अभिनेता अनुपम खेर। अनुपम खेर ने इस किरदार को इतना बखूबी निभाया था कि आवाज से लेकर डायलॉग डिलीवरी तक सब कुछ मनमोहन सिंह के जैसा ही लग रहा था और अनुपम खेर पूर्ण रूप से मनमोहन सिंह ही दिखाई दे रहे थे।

फिल्म सैम बहादुर में विकी कौशल

आने वाले समय में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विकी कौशल की फिल्म आने वाली है जिसका नाम है सैम बहादुर। यह फिल्म भारत के मशहूर सेनानी सैम मानकेशॉ की जीवनी पर आधारित है। इस फिल्म में विकी कौशल कर्नल सैम मानकेशॉ का किरदार निभा रहे हैं। विकी कौशल बिल्कुल सैम मानकेशॉ के जैसे ही दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि इससे पहले हाल ही में विकी कौशल की एक और बायोपिक सरदार उधम सिंह भी रिलीज हो चुकी है।

फिल्म 83 में रणवीर सिंह

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रणवीर सिंह आने वाले समय में पूर्व क्रिकेटर कपिल देव के किरदार में बड़े पर्दे पर दिखाई देंगे। जी हां दोस्तों कपिल देव का किरदार निभाते हुए रणवीर सिंह की आने वाली फिल्म का पोस्टर रिलीज हुआ है। इस फिल्म का नाम रखा गया है 83 क्योंकि यह फिल्म 1983 के वर्ल्ड कप पर आधारित है। इस फिल्म में रणवीर सिंह को पहचानना बिल्कुल ही मुश्किल हो रहा है और वह बिल्कुल पूर्व क्रिकेटर कपिल देव के जैसे ही दिखाई दे रहे हैं।

Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.