मनोरंजन

तांडव के वो विवादित डायलॉग और सीन जिनकी वजह से सैफ का विरोध हो रहा है

अभी हाल ही में तांडव वेब सीरीज रिलीज हुई है जिसको लेकर के काफी ज्यादा विवाद हो रहे है. अगर आपको जानकारी न हो तो बता दे सैफ अली खान और डिम्पल कपाडिया जैसे बड़े बड़े सुपरस्टार्स से लबरेज एक वेब सीरीज तांडव अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई है जिसका निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है. सीरीज के पहले ही दिन रिलीज होने पर इसे काफी व्यूज तो मिले और लोकप्रियता भी मिली लेकिन एक विशेष खेमे को इससे आपत्ति भी जमकर के हुई क्योंकि इसमें कुछ एक बाते थी जो लोगो को पसंद नही आयी.

तांडव के कुछ विवादित डायलॉग जिन पर है विशेष लोगो को आपत्ति
इस वेब सीरीज में कुल दो सीन है जिनको लेकर के विवाद खड़ा हुआ है. पहले में अभिनेता जीशान भगवान शिव जैसे आधुनिक लुक में नजर आ रहे है और उनके हाथ में त्रिशूल भी है. वो स्टेज पर ड्रामा कर रहे होते है और उस दौरान वो कहते है ‘आपको किससे आजादी चाहिए?’ जवाब देते हुए नारद मुनि सी आवाज में एक व्यक्ति जवाब देता है ‘नारायण नारायण प्रभु कुछ कीजिये सोशल मीडिया पर राम जी के फोलोवर सोशल मीडिया पर बढ़ते ही चले जा रहे है.’

Advertisement

एक अन्य सीन जिसमे एक तथाकथित नीची जाति के व्यक्ति का अफेयर तथाकथित ऊँची जाति की लड़की के साथ में दिखाया जाता है जो शादीशुदा है और वो सबके सामने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ सम्बन्ध मानने से इनकार कर देता है. इस पर वो महिला जो उसकी गर्लफ्रेंड का रोल कर रही है वो कहती है ‘जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊँची जाति की लडकी को डेट कर रहा होता है न तो वो बदला हो रहा होता है उस औरत से.’ इस सीन से कई लोगो को जाति प्रथा को लेकर के मजाक बनाने जैसी धारणा की गंध आने लगी जिस पर लोगो ने विरोध शुरू कर दिया.

Advertisement

सैफ को खलनायक और जीशान अय्यूब को हीरो के रूप में उभारती है तांडव
वेब सीरीज की कहानी काफी अधिक रोचक और अलग किस्म की रखी गयी है जिसमे सैफ अली खान भारत के प्रधानमंत्री के बेटे है जो अपने पिता की जान ले लेते है ताकि बाद में वो उनकी जगह ले सके लेकिन फिर डिम्पल कपाड़िया की एंट्री होती है और सैफ को नजर आता है कि वो अब घिर चुके है और उनके लिए जीत हासिल कर पाना उतना अधिक आसान है नही, ऐसे में वो एक कॉलेज के लडके को चुनते है.

वो लड़का है जीशान जिसे वो उभारकर अपना राजा बनाना चाहते है ताकि वो उसके जरिये हर जगह पर राज कर सके. कहानी में काफी जगहों पर वर्तमान घटनाओ को भी जोड़ा गया है. अगर आप खबरे पढ़ते है तो आप सीधे तौर पर उनको इस वेब सीरीज के साथ में जोड़ पायेंगे और ये काफी रोचक भी बन जाता है जब इस तरह से चीजे होते हुए नजर आती है. सीरीज के स्किप्ट राइटर गौरव सोलंकी को लेकर के भी लोग सवाल उठा रहे है और उनका नाम भी एफआईआर में मौजूद है क्योंकि ये सब कुछ लिखने का कार्य तो उनका ही रहा है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.