मनोरंजन

किसी बड़े शहर से नही छोटे से गाँव से आते है ये फेमस और जाने माने सेलेब्रिटीज

हर वह व्यक्ति जो अपने हुनर को आजमाने और एक्टिंग के क्षेत्र में सपनों की मायानगरी मुंबई में दूर-दूर से जाते है. वह अपनी मेहनत और लग्न से कामयाबी की ऊँचाइयों तक पहुच कर अपने शहर और परिवार का नाम रौशन करते है. मुंबई की इस मायानगरी में एक्टिंग के क्षेत्र में मध्यप्रदेश की कई सितारों ने खूब नाम कमाया है. ये अपने सपनों को लेकर मुंबई आये थे और आज देश भर ने इनके लाखों फैन्स है.

मध्यप्रदेश अपनी कला को लेकर इतना प्रसिद्ध है कि दुनिया भर से लोग यहाँ पर घुमने के लिए आते है. इसके कुछ शहर भोपाल, ग्वालियर, इंदौर और खजुराहों में तो हर समय पर्यटकों की खासी भीड़ लगी रहती है. यही कारण है कि मध्यप्रदेश को भारत का दिल भी माना जाता है. यहाँ के उज्जैन शहर के फैमस महाकालेश्वर मंदिर में हर वर्ष श्रद्धालुओं की लम्बी भीड़ लगी रहती है. हर 12 वर्षो बाद यहाँ पर कुम्भ का विशाल मेला लगता है. देश-भर में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज़ करने वाले कई फैसम चहरे भी इसी राज्य से आते है.

शुभांगी अत्रे

मध्यप्रदेश के इंदौर में जन्मी शुभांगी अत्रे स्टार प्लस चैनल के सीरियल ‘कसौटी ज़िन्दगी की’ में डेब्यू कर चुकी है. एंड टीवी चैनल के एक सीरियल ‘भाभीजी घर पर है’ में इन्होने अपनी एक्टिंग के जरिये खूब नाम कमाया है और लोगों को हंसाया है.

संगीता घोष

मध्यप्रदेश के इस खूबसूरत चेहरे का नाम संगीता घोष है. बचपन से इन्हें एक्टिंग करने काबहुत शौक था. बताया जाता है कि अपनी ज़िन्दगी की महज 10 साल की उम्र से ही इन्होने टीवी सीरियल में काम करना शुरू कर दिया. इन्होने हम हिन्दुस्तानी, रिश्ते, मेहन्दी तेरे हाथ की और रिश्तों का चक्रव्यूह जैसे कई सीरियल में शानदार एक्टिंग करके लोगों के दिलो पर राज़ किया

 रित्विक धनजानी

मध्यप्रदेश में जन्मे रित्विक धनजानी छोटी सी उम्र से ही एक्टिंग के क्षेत्र में जाने की अपनी प्रबल इच्छा रखते थे. छोटी सी उम्र में उनका परिवार मध्यप्रदेश छोड़कर उन्हें दुबई ले गया. जिसके बाद बड़े होकर उन्होंने एक्टिंग में आगे बढ़ने का फैसला लिया और इस पर परिवार ने भी उनका साथ दिया. धनजानी ने पवित्र रिश्ता सीरियल में अर्जुन दिग्विजय नाम का किरदार निभाय, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया. इसके आलावा ये डेयर टू डांस, नच बलिये और इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज़ जैसे फैसम रियलिटी शो को होस्ट कर चुके है.

सौम्या टंडन

एंड टीवी चैनल के फैमस टीवी सीरियल ‘भाभीजी घर पर है’ में पड़ोस में रहने वाली अनिता भाभी का किरदार सौम्या टंडन ने बखूबी निभाया है. मध्यप्रदेश की रहने वाली अनिता ने अपने शुरूआती दिनों में मोडलिंग की. इसके बाद उन्हें अपने टैलेंट के आधार पर टीवी सीरियल में काम मिलना शुरू हो गया. ‘डांस इंडिया डांस’ में 3 सत्र तक इन्होने एंकरिंग भी की, जिसके लिए उन्हें बेस्ट एंकर का पुरस्कार भी दिया गया. ये शहीद कपूर, करीना कपूर और शाहरूख खान जैसे कई बड़े सितारों के साथ काम कर चुकी है.

Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.