Connect with us

Hi, what are you looking for?

मनोरंजन

इन पांच कलाकारों को ऑफर हुआ था जेठालाल का किरदार, सभी ने निभाने से कर दिया था मना

तारक मेहता का उल्टा चश्मा यह शो आज के समय में घर-घर में देखा जाने वाला शो बन चुका है। इस शो का प्रत्येक किरदार अपने आप में विशेष प्रतिभा रखता है। इसीलिए इस शो को इतनी अधिक प्रसिद्धि प्राप्त हुई है। आपको बता दें कि इस शो मैं प्रमुख किरदार यानी जेठालाल का किरदार अभिनेता दिलीप जोशी निभा रहे हैं। क्या आप जानते हैं कि जेठालाल का किरदार निभाने के लिए दिलीप जोशी से पहले बॉलीवुड के अन्य 5 कलाकारों को ऑफर किया गया था। परंतु उन पांचों कलाकारों ने जेठालाल का किरदार निभाने से मना कर दिया था। इस लेख में हम उन्हीं 5 कलाकारों के बारे में जानेंगे।

राजपाल यादव

Advertisement

तारक मेहता का उल्टा चश्मा इस शो में जेठालाल का किरदार निभाने के लिए पहले हिंदी सिनेमा में अपना नाम बना चुके राजपाल यादव को ऑफर दिया गया था। राजपाल यादव अपनी कॉमेडी और एक्टिंग को लेकर काफी फेमस है ही। जेठालाल का किरदार भी कॉमेडी और हँसाने वाला था तो मेकर्स को लगा की राजपाल यादव यह काम बड़ी अच्छी तरिके से और आसानी से कर पाएंगे। लेकिन किस्मत में कुछ और ही लिखा था। राजपाल यादव ने बॉलीवुड और सिनेमा में इतनी पकड़ बना ली थी कि वो  बड़े पर्दे से छोटे पर्दे पर आने के इच्छुक नहीं थे इसलिए उन्होंने इस किरदार को निभाने से मना कर दिया था। जानकारी के मुताबिक राजपाल यादव हिंदी फिल्मों में ही हमेशा अपना करियर बनाना चाहते थे और उन्होंने हिंदी फिल्मों के जरिए लोगों का काशी मनोरंजन भी किया और प्रसिद्ध भी हुए।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rajpal Naurang Yadav (@rajpalofficial)

Advertisement

अली असगर

Advertisement

किसी समय टीवी सीरियल ‘कहानी घर घर की’ एयर ‘कुटुंब’ से अपनी पहचान बनाने वाले अली असगर को भी जेठालाल का किरदार निभाने के लिए पेशकश की गई थी। परंतु अली असगर ने भी इस किरदार को निभाने से मना कर दिया था क्योंकि वह उस समय बाकी कामों में व्यस्त थे और इस शो के लिए टाइम नहीं निकल पाए। अली असगर कई हिंदी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं और साथ-साथ में कॉमेडी सर्कस और कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में भी काम कर चुके हैं। अली असगर भी अपनी कॉमेडी को लेकर काफी फेमस है वैसे देखा जाये तो इस रोले में अली बुरे नहीं लगते। 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ali Asgar (@kingaliasgar)

Advertisement

योगेश त्रिपाठी

Advertisement

‘भाभी जी घर पर है’ सीरियल से नाम कमाने वाले योगेश त्रिपाठी को भी जेठालाल का किरदार निभाने के लिए निर्देशकों ने चर्चा की थी। यहाँ तक की योगेश त्रिपाठी को भी जेठालाल का किरदार निभाने के लिए पेशकश की गई थी परंतु उन्होंने भी यह किरदार निभाने के लिए मना कर दिया था। बाद में योगेश त्रिपाठी ‘हप्पू सिंह की पलटन’ जैसी कॉमेडी सीरियल्स में नजर आए।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yogesh H.Tripathi (@yogesh.tripathi78)

Advertisement

अहसान कुरैशी

Advertisement

जेठालाल का किरदार निभाने के लिए मशहूर कॉमेडियन एहसान कुरैशी के पास भी पेशकश की गई थी परंतु उन्होंने भी इस किरदार को निभाने से मना कर दिया था। एहसान कुरेशी ने कॉमेडी जगत से ही इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था। बाद में एहसान कुरेशी कुछ हिंदी फिल्मों में भी दिखाई दिए। एहसान कुरेशी एक अच्छे कॉमेडियन तो है ही साथ ही साथ हुए अच्छे एक्टर भी है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ahsaan Qureshi (@ahsaanqureshi_)

Advertisement

किकु शारदा

Advertisement

मशहूर कॉमेडियन कीकू शारदा को कौन नहीं जानता। अपनी जोशीली कॉमेडी से दर्शकों का काफी मनोरंजन करने वाले कीकू शारदा को भी तारक मेहता का उल्टा चश्मा इस शो में जेठालाल का किरदार निभाने की पेशकश की गई थी परंतु उन्होंने भी इस किरदार को निभाने से मना कर दिया था। दरअसल बताया यह जा रहा था कि किकू शारदा किसी फुल टाइम सीरियल में व्यस्त नहीं होना चाहते थे। किकू शारदा ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया और साथ ही साथ वह FIR जैसे मशहूर कॉमेडी शो और ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में भी नजर आए।

 

Advertisement
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kiku Sharda (@kikusharda)

Advertisement

अंत में इस किरदार को निभाने के लिए दिलीप जोशी को चुना गया। दिलीप जोशी भी कई हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं। इस किरदार को निभाने के लिए दिलीप जोशी ने तुरंत हां कर दी थी। दिलीप जोशी ने बताया कि इस शो को साइन करने से पहले 1 साल तक उनके पास कोई काम नहीं था। दिलीप जोशी अपने करियर की दिशा भी बदलने के विचार कर रहे थे परंतु संयोग से उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा इस शो में जेठालाल का किरदार निभाने का ऑफर मिला और उन्होंने इस किरदार को बहुत ही उत्तम तरीके से निभाया और दर्शकों को यह किरदार काफी पसंद आया।

Advertisement
Facebook Comments
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

धर्म

हर कोई व्यक्ति अपने दैनिक जीवन में कोई न कोई कार्य करता रहता है. हर कोई अपने जीवन में कुछ हासिल कर लेना चाहता...

मनोरंजन

फिल्म जगत में वैसे तो हीरोज की ही चलती आयी है और ये बात हम लोग काफी ज्यादा अच्छे तरीके से जानते भी है...

मनोरंजन

अभी हाल ही में तांडव वेब सीरीज रिलीज हुई है जिसको लेकर के काफी ज्यादा विवाद हो रहे है. अगर आपको जानकारी न हो...