मनोरंजन

गोकुलधाम सोसाइटी में नहीं है एक भी फ्लैट, ऐसा होता है घर के अंदर का माहौल

Advertisement

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो पिछले 13 वर्षों से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है। एकमात्र तो ऐसा है जो इतने वर्षों तक चला आ रहा है और अभी भी लोकप्रिय बना हुआ है। इसको देखने वाले हर दर्शक को कभी भी यह शो बोर नहीं होता। इसलिए इतना पॉपुलर है। हर राज्य में उनकी स्थानीय भाषा में दिखाया जाता है इसके साथ ही इस शो में दिखाया जाने वाला हर किरदार काफी अनोखा है इसलिए इतने सालों से लगातार चला आ रहा है और सबसे अधिक टीआरपी कमा रहा है।

Advertisement

तारक मेहता का उल्टा चश्मा इस शो में सभी किरदार दिखाए जाने वाले गोकुलधाम सोसाइटी में रहते हैं। यह गोकुलधाम सोसाइटी कोई सचमुच की फ्लैट सिस्टम नहीं है बल्कि यह केवल बालकनी का एक सेट बनाया गया है। जी हां दोस्तों यह सेठ मुंबई के गोरेगांव में स्थित है। इस सीट पर केवल मैदान कंपाउंड और बालकनी बनाई गई है।

जब भी इस सीरियल में कोई आउटडोर यानी घर के बाहर की और कंपाउंड के अंदर की शूटिंग दिखाई जाती है तो वह शूटिंग इसी सेट पर की जाती है। यहां से 12 वर्षों पहले बनाया जा चुका है और इसे कुछ इस प्रकार से बनाया गया है कि यह सचमुच की सोसाइटी दिखाई देती है। बीच में इस सेट का रिनोवेशन भी किया गया था जिसे इसी शो की मालिका में दिखाया गया था।

Advertisement

जब किसी एपिसोड में इस सोसाइटी के सदस्यों की घर के अंदर की शूटिंग करनी होती है तो इसके लिए मुंबई के कांदिवली में सेट बनाया गया है जहां पर घर के अंदर दिखाए जाने वाले सभी क्रियाकलाप की शूटिंग होती है। हालांकि यह शो देखने वाले किसी भी दर्शक को आज तक यह भनक तक नहीं लगी होगी कि जिस गोकुलधाम सोसायटी को वह देख रहा है वह पूरी सोसाइटी नहीं बल्कि केवल बालकनी का सेट है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.