स्वास्थ्य

गर्मियों में फ्रीज की जगह पिये मिट्टी के घड़े का ठंडा पानी, मिलेंगे कई शानदार फायदे

अभी गर्मियों का सीजन आ गया है और लोग धीरे धीरे अपनी पानी की बोतले फ्रीज में रखना भी शुरू कर चुके है, लेकिन ये चीज बिलकुल ही गलत है एक तरह से आप ये कह सकते है. अब ऐसा क्यों है? दरअसल फ्रीज का पानी शरीर के लिए बिलकुल भी अच्छा नही है क्योंकि वो काफी ठंडा है और फिर कृत्रिम रूप से ठंडा किया गया है तो जाहिर तौर पर मानव शरीर के लिए उतना ज्यादा अच्छा नही होगा. ऐसे में जरूरी है कि हम कुछ अच्छी चीजो के बारे में समझे और उनको ट्राय भी करे तो चलिए आपको फिर इस बारे में कुछ बताते है.

हम आपको बताते है कि अगर आप फ्रीज के पानी की बजाय घड़े का यानी मिट्टी से बने हुए मटके का पानी पीते है तो फिर हमारे शरीर को कई सारे गजब के फायदे मिलते है और आज हम आपको उसी के बारे में बताने भी वाले है. चलिए फिर एक एक करके पॉइंट से हम लोग इस बारे में बात करते है और सारी जानकारी प्राप्त करते है.

Advertisement

  1. ये पानी कभी भी आपके गले को खराब नही करता है, इससे आपके शरीर में सरद गरम की समस्या नही होगी जिससे जो जुकाम आदि लग जाता है कई बार वो नही होगा.
  2. ये पानी पीने से शरीर का पाचन काफी अच्छा रहता है और आंते काफी अधिक चुस्त सी बनी हुई नजर आती है.
  3. ये पानी पीने से शरीर में प्राकृतिक रूप से एलकलाइन बढ़ता है जिससे एसिडिटी जैसी समस्या भी नही होती है और आप ये कहिये कभी जिन्दगी में ये पानी पीने वालो को होती ही नही है.
  4. इसकी जो ठंडक है वो प्राकृतिक ठंडक है जिससे शरीर को इस पानी को अवशोषित करने और स्टोर करने में भी समास्याओ का सामना नही करना पड़ता है.

ये कुछ लाभ है जो आपको मटके का पानी पीने से मिलते है और शरीर को ये काफी अच्छा या फिर कहे बेहतर स्थिति में लाने के लिए कारगर माना जाता रहा है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.