Categories: न्यूज़

ऐश्वर्या राय से ED ने की पूछताछ, पनामा पेपर लीक मामले में हुई पूछताछ

Advertisement

सोमवार के दिन बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा पूछताछ की गई। प्रवर्तन निदेशालय ने ऐश्वर्या राय बच्चन को पनामा पेपर लीक मामले में समन भेजा था और उन्हें प्रवर्तन निदेशालय के दिल्ली स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर होने का आदेश दिया था। जिसके बाद ऐश्वर्या राय प्रवर्तन निदेशालय के प्रश्नों का उत्तर देने दिल्ली पहुंची थी।

Advertisement

ऐश्वर्या राय से चली लंबी पूछताछ

जानकारी के अनुसार पनामा पेपर लीक मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें अब से पहले दो बार समन भेजे थे और ईडी के सामने हाजिर होने के लिए कहा था। लेकिन ऐश्वर्या राय बच्चन ने ईडी को ईमेल के द्वारा जवाब दिया। जिसके बाद अब तीसरी बार प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा ऐश्वर्या राय बच्चन को समन भेजा गया और उन्हें दिल्ली स्थित कार्यालय पर पूछताछ के लिए बुलाया गया। ऐश्वर्या राय बच्चन कुमार के दिन जीडी के संबंध पर पूछताछ के लिए पहुंची तो ईडी ने उनके साथ लगभग साडे 5 घंटे तक पूछताछ की।

Advertisement

इस मामले में हुई पूछताछ

बता दें कि पनामा यह देश टैक्स का हेवेन माना जाता है। पनामा की एक लॉ फर्म मोसेक फोंसेका के ऑफिशल डाटा मैसेज 3 अप्रैल 2016 को कुछ पेपर लिक हुए थे जिनमें भारत के 300 बड़े नाम सामने आए थे। वही इसमें विश्व के अन्य देशों के 200 बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे। भारत में जिन बड़े उद्योगपतियों और सितारों के नाम इस लिस्ट में आए थे उनमें से ऐश्वर्या राय और अमिताभ बच्चन समेत अजय देवगन का भी नाम शामिल था।

Advertisement

अमिताभ बच्चन का भी नाम था शामिल

Advertisement

इन सभी बड़ी हस्तियों के ऊपर टैक्स चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे। हालांकि ऐश्वर्या राय पर लगे हुए आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा था कि यह सारे कागजात एक झूठ का पुलिंदा है। बता दें कि इस विषय में प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा पहले अमिताभ बच्चन से भी पूछताछ की जा चुकी है। अमिताभ बच्चन ने भी अपने ऊपर लगे हुए आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए सफाई पेश की थी।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

Recent Posts

This website uses cookies.