Connect with us

Hi, what are you looking for?

न्यूज़

कोविड में हुआ था माँ का निधन, जारी रखा संघर्ष, अब यूथ वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

अपनी मंजिल को पाने के लिए जिन लोगों में जुनून भरा होता है, जिन लोगों के इरादे मजबूत होते हैं और जिन लोगों का हौसला बुलंद होता है उन लोगों के रास्ते की कोई भी रुकावट उन्हें मंजिल तक पहुंचने से रोक नहीं सकती। ऐसे ही एक मजबूत इरादा रखने वाले खिलाड़ी की दर्द भरी और संघर्षमय कहानी के बारे में इस लेख में हम जिक्र करने वाले हैं जिसको अपनी मां के गुजर जाने का सदमा लगा होने के बावजूद भी उसने कैडेट यूथ वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप स्वर्ण पदक जीत कर दिखाया।

हम जिस खिला हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम अमित है। अमित आर्चरी के बहुत अच्छे खिलाड़ी है। बीते रविवार को ही भारत की 3 सदस्यों वाली टीम फ्रांस को 5 -3 से हराने में कामयाब रही और इसी के साथ हम इतने आचार्य में स्वर्ण पदक प्राप्त कर लिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2 महीने पहले ही अमित की मां का कोरोना के चलते निधन हो चुका था।

Advertisement

हम सभी जानते हैं कि मई के महीने में कोरोनावायरस की लहर बहुत ज्यादा पिक पर थी। दूसरी लहर ने पहेली लहर से भी ज्यादा कहर बरपाया और बहुत लोगों की जान ले ली। दुर्भाग्यवश अमित की मां भी उनमें से एक थी। अमित को अपनी मां के गुजरने से बहुत बड़ा सदमा लगा था। सदमा लगने के कारण अमित खेलना भी नहीं चाहते थे परंतु उनके पिता और कोच ने उन्हें बहुत समझाया और फिर अमित खेलने के लिए तैयार हुए।

Advertisement

अमित ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रीय खेलों में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश अकैडमी में उन्होंने प्रैक्टिस 2016 से शुरू की थी। अमित को मध्य प्रदेश एकेडमी के बारे में उनके अंकल के घर जाने के बाद पता चला। अमित के अंकल मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में रहने वाले हैं। अमित के पिता ट्रक चलाते है।

Advertisement

मां के गुजरने के बाद कोच और पिता के समझाने के बाद हम इतने प्रैक्टिस करना शुरू कर दी और लगातार प्रैक्टिस करने के बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपना जलवा दिखा भी दिया। अमित के कोच ने कहा कि अमित एक बहुत ही उत्तम खिलाड़ी है। अमित अगर सीनियर केटेगरी में खेलेंगे तो बहुत आगे बढ़ेंगे और देश का नाम बहुत रोशन कर पाएंगे। अमित के कोच को यकीन है कि भविष्य में अमित ओलंपिक गेम्स में भी भारत को मेडल जितवाकर दिखाएंगे।

Advertisement
Facebook Comments
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

धर्म

हर कोई व्यक्ति अपने दैनिक जीवन में कोई न कोई कार्य करता रहता है. हर कोई अपने जीवन में कुछ हासिल कर लेना चाहता...

मनोरंजन

फिल्म जगत में वैसे तो हीरोज की ही चलती आयी है और ये बात हम लोग काफी ज्यादा अच्छे तरीके से जानते भी है...

मनोरंजन

अभी हाल ही में तांडव वेब सीरीज रिलीज हुई है जिसको लेकर के काफी ज्यादा विवाद हो रहे है. अगर आपको जानकारी न हो...