Categories: न्यूज़

बिना परीक्षा दिए मिल सकती असम राइफल्स में नौकरी, 10वीं पास करें आवेदन

दोस्तों आप में से कई लोग ऐसे होंगे जो खेल जगत में काफी ज्यादा निपुण होंगे लेकिन अभी भी बेरोजगार ही है तो ऐसे सभी लोगों के लिए एक सुनहरा मौका आया है। खेल जगत में नाम कमाने वाले कम से कम 10 वीं पास सभी विद्यार्थियों के लिए असम राइफल्स की रिक्रूटमेंट जारी हुई है जिसमें कुल 104 पदों के लिए भर्ती की जा रही है। असम राइफल्स में राइफलमैन और राइफल वुमन के लिए यह वैकेंसी निकली हुई है जिसे आप असम राइफल्स की assamrifles.gov.in वेबसाइट पर देख सकते हैं।

नौकरी के लिए योग्यता मानदंड

बता दें कि यह नौकरी सिर्फ स्पोर्ट पर्सन कोटे के लिए है। इसलिए इस नौकरी को हासिल करने की कुछ शर्तें भी रखी गई है। इस नौकरी के लिए अप्लाई करने वाला हर उम्मीदवार इसीलिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं की परीक्षा पास किया हुआ होना चाहिए। इसके साथ ही वह राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता, अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता, अंतर विश्वविद्यालय खेल प्रतियोगिता, अन्य स्कूली खेल और राष्ट्रीय शारीरिक दक्षता अभियान में से किसी एक या एक से ज्यादा प्रतियोगिता में पुरस्कार विजेता होना चाहिए।

आयु सीमा और चयन प्रक्रिया

बता दें कि इस रिक्रूटमेंट के लिए कुछ आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए 18 से 28 वर्ष की आयु सीमा और एससी एसटी उम्मीदवार के लिए 18 से 33 वर्ष की आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस रिक्रूटमेंट के लिए उमेदवार का चयन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन स्टैंडर्ड फिजिकल टेस्ट फील्ड टेस्ट और मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। वही बात की जाए इस रिक्रूटमेंट के लिए अप्लाई करने के शुल्क की तो जनरल और ओबीसी वालों के लिए ₹100 शुल्क तथा sc-st और महिला वर्ग के लिए किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लगेगा।

कितना है कोटा

बता दें कि यह भर्ती कुल 104 पदों के लिए आयोजित की जा रही हैं जिनमें फुटबॉल के खिलाड़ियों के लिए 20, रोइंग के खिलाड़ियों के लिए 18, तीरंदाजी के खिलाड़ियों के लिए 15, क्रॉस कंट्री के खिलाड़ियों के लिए 10, एथलेटिक्स के खिलाड़ियों के लिए 10 और पोलो के खिलाड़ियों के लिए 10 वैकेंसी निर्धारित की गई है। अगर आप इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप https://www.assamrifles.gov.in/english/ के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। ज्ञात रहे कि इस नौकरी के लिए आवेदन भरने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल है।

Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.