Categories: न्यूज़

ब्रह्मपुत्र नदी पर दो नाव टकराने से भीषण हादसा हुआ, लगभग 100 लोग थे सवार, कई लोग लापता

Advertisement

अभी अभी खबार आ रही है की असम से बहती हुई ब्रह्मपुत्र नदी में बहुत भीषण हादसा हो गया है। जानकारी के मुताबिक ब्रह्मपुत्र नदी में दोनों आपस में टकरा गई। दोनों भी नाव पर काफी लोग सवार थे। कई लोगों के लापता होने की खबर आ रही है और कुछ लोगों को बचा लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक असम के माजुली जिले से एक नाव करीब 50 से अधिक लोग लेकर जोरहाट जिले के निमती घाट की ओर जा रही थी। वहीं एक दूसरी नौका विपरीत दिशा से आ रही थी। दोनों ही नौकाओं में इतनी जोरदार टक्कर हुई कि नदी के उफनते पानी में दोनों नाव पलट गई।

Advertisement

बताया जा रहा है कि इन दोनों नावो पर करीब 100 से अधिक लोग सवार थे। कुल 40 लोगों को एनडीआरएफ के द्वारा बचा लिया गया है। वहीं अन्य दुर्घटनाग्रस्त लोगों की तलाश जारी है। असम के मुख्यमंत्री हेमंता बीस्व सर्मा ने माजुली और जोरहाट जिले के प्रशासन को तुरंत मौके पर पहुंचकर लोगों की मदद करने के निर्देश दे दिए हैं। इस घटना के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी इस घटना को लेकर दुःख जताया है और ट्वीट करके सभी के सुरक्षित होने की प्रार्थना भी की है। 

Advertisement

वही इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुर्घटनाग्रस्त लोगों की हर संभव मदद करने का वादा किया है। असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने भी एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर लोगों की मदद करने के लिए निर्देशित कर दिया है। असम के मुख्यमंत्री गुरुवार के दिन दुर्घटना वाली जगह पर दौरा करेंगे। वही जोरहाट जिले के पुलिस अधीक्षक अंकुर जैन ने बताया कि प्रशासन के द्वारा दुर्घटना वाली जगह पर तत्परता से बचाव अभियान जारी है और लापता हुए लोगों की सजगता से तलाश की जा रही है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.