Categories: न्यूज़

जानिए कौन थी CDS विपिन रावत की पत्नी मधुलिका, हेलीकाप्टर में थी विपिन रावत के साथ

Advertisement

बीते बुधवार के दिन भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया। इस हादसे में जनरल बिपिन रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका भी शामिल थी और उनका भी दुखद निधन हो गया। जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत कुल 13 लोग इस भयानक हादसे का शिकार होते हुए दुनिया को अलविदा कह कर चले गए। इन सभी पार्थिव शरीरो का आज शुक्रवार के दिन अंतिम संस्कार होने जा रहा है।

Advertisement

बता दे की जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत मध्य प्रदेश के शहडोल की रहने वाली थी। मधुलिका रावत के पिता मुरुगेंद्र सिंह इसी समय कांग्रेस के विधायक हुआ करते थे। मधुलिका रावत के दो भाई भी थे जिनमें बड़े भाई यशवर्दन सिंह और छोटे भाई हर्षवर्धन सिंह है। अपनी बहन और जीजा जी के निधन की खबर सुनने के बाद मधुलिका के छोटे भाई हर्षवर्धन ने अपनी बहन और जीजा जी के बारे में कई सारी बातें बताई।

हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि किस प्रकार से उनकी बहन मधुलिका और जीजा विपिन रावत की शादी हुई थी। उन्होंने बताया कि शादी का प्रस्ताव विपिन रावत के पिता ने मधुलिका रावत के पिता के पास भेजा था। जिसके बाद मधुलिका रावत के पिता ने शादी का प्रस्ताव स्वीकार किया था। मधुलिका रावत और विपिन रावत की शादी साल 1986 में हुई थी। शादी के बाद उन्हें दो बेटियां हुई थी।

Advertisement

हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि उनके जीजा यानी बिपिन रावत बहुत ही खुश मिजाज और मिलनसार व्यक्तित्व के आदमी थे। उन्होंने बताया कि 1 दिन पहले ही उनकी बहन मधुलिका से फोन पर बात हुई थी और उन्होंने बताया था कि वह किसी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया था कि सुबह किस कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं क्योंकि आर्मी के बड़े अधिकारियों कि यह सारी बातें गोपनीय रखी जाती है। हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि उनके जीजा विपिन रावत और बहन मधुलिका जनवरी महीने में शहडोल आने वाले थे। इसके साथ ही उनका विचार था कि शहडोल में एक सैनिक स्कूल खोली जाए। परंतु अब विपिन रावत का यह विचार भी उनके साथ ही दुनिया को छोड़ कर चला गया।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.