Connect with us

Hi, what are you looking for?

न्यूज़

काबुल एयरपोर्ट पर मिला 7 महीने का बच्चा, एयरपोर्ट पे मची अफरा तफरी में माता-पिता से बिछड़ा

अफगानिस्तान पर आतंकी संगठन तालिबान का कब्जा होने के बाद से अफगानिस्तान से भयभीत करने वाली और खतरनाक तस्वीरें और खबरें आते ही जा रही है। कभी विमान से गिरते हुए लोग तो कभी अफगानी नागरिकों पर फायरिंग करते हुए तालिबान के आतंकवादी। कभी मासूम और निर्दोष लोगों की हत्या करते हुए आतंकी तो कभी महिलाओं के साथ दुष्कर्म करते हुए तालिबानी आतंकी। इसी बीच 17 अगस्त के दिन अफगानिस्तान के काबुल से एक और तस्वीर सामने आई है।

जैसे की जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है अफगानिस्तान के लोग किसी भी कीमत पर अपनी स्थान छोड़कर भागने के लिए तैयार है। भगदड़ इतनी ज्यादा मची हुई है कि लोग अपना सामान अपना पैसा घरदार सब कुछ छोड़ कर जल्द से जल्द अफगानिस्तान से बाहर निकलना चाहते हैं। इतना ही नहीं कुछ अफगानी नागरिक तो अपने परिवार के सदस्यों महिलाओं को भी छोड़ कर भाग खड़े हुए। काबुल एयरपोर्ट पर मची हुई भगदड़ के बीच अचानक किसी का ध्यान एक नीले कलर के डब्बे पर पड़ा। उस डब्बे में से बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दे रही थी। पास जाकर देखने पर पता चला कि उस डब्बे के अंदर 7 महीने का एक नन्हा सा बच्चा है।

Advertisement

 

Advertisement

अफगानिस्तान की एक न्यूज़ एजेंसी ने इस बच्चे की तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडलर पर शेयर करते हुए कहा कि इस बच्चे के माता-पिता का कोई अता पता नहीं चल रहा है। थोड़ी जानकारी निकालने के बाद में पता चला कि उसके माता पिता काबुल के पीडी – 5 इलाके में रहते थे। परंतु यह बात अभी तक पक्की नहीं हो पाई है कि वे अपने बच्चे को भूल से वहां छोड़ गए हैं या उस बच्चे के माता-पिता ने जानबूझकर ऐसा किया है।

न्यूज़ एजेंसी वालों ने तुरंत उस बच्चे की फोटो को अपने टि्वटर हैंडल से शेयर करते हुए लोगों से इस बच्चे के माता-पिता को ढूंढने की अपील की है। न्यूज़ एजेंसी वालों ने कहा है कि जल्द से जल्द बच्चे के माता-पिता हमसे संपर्क करें। हमारा भी दायित्व बनता है कि इस बच्चे को इसके माता-पिता से मिलवाने में हम भी हमारे तरीके से अपना योगदान दें।

Advertisement
Facebook Comments
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

धर्म

हर कोई व्यक्ति अपने दैनिक जीवन में कोई न कोई कार्य करता रहता है. हर कोई अपने जीवन में कुछ हासिल कर लेना चाहता...

मनोरंजन

फिल्म जगत में वैसे तो हीरोज की ही चलती आयी है और ये बात हम लोग काफी ज्यादा अच्छे तरीके से जानते भी है...

मनोरंजन

अभी हाल ही में तांडव वेब सीरीज रिलीज हुई है जिसको लेकर के काफी ज्यादा विवाद हो रहे है. अगर आपको जानकारी न हो...