Categories: न्यूज़

रिपोर्ट के अनुसार इस महीने शुरू हो सकती कोरोना की तीसरी लहार

कोरोनावायरस की वजह से पूरी दुनिया परेशान है। 2020 में कोरोना से काफी देशों में बहुत से व्यक्तियों की मृत्यु हुई जिसके बाद इस पर काबू पाया गया। पिछले कुछ समय में कोरोना की वैक्सीन के चलते कोरोना की दूसरी लहर से उबरने का प्रयास किया जा रहा है इसी बीच कोरोना की तीसरी लहर आने का भी अंदेशा लगाया जा रहा है।

Advertisement

अगस्त में आ सकती है तीसरी लहर
रिपोर्ट्स और एक्सपर्ट्स के मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर अगस्त महीने में आ सकती है जिसका प्रभाव भी देखने को मिल रहा है। पिछले 7 दिनों में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं तथा रिकवरी रेट कम हो रही है भारत में कोरोना की तीसरी लहर आने पर सबसे अधिक खतरा होने का अंदेशा है। विशेषज्ञों की रिपोर्ट के अनुसार अगस्त में तीसरी लहराने पर रोजाना एक लाख से अधिक केस फिर से आने लगेंगे जो कि भारत और भारतवासियों के लिए अच्छी खबर नहीं है।

महाराष्ट्र और केरल में सबसे अधिक मामले
भारत के महाराष्ट्र तथा केरल में कोरोना के मामले अन्य राज्यों के बजाय अधिक बढ़ रहे हैं कोरोनावायरस के मामलों में हो रही इस बढ़ोतरी को तीसरी लहर माना जा रहा है। खबरों के अनुसार केरल में इन दिनों रोज 20000 कोरोना के मामले आ रहे हैं जबकि महाराष्ट्र में लगभग 7000 कोरोना के मामले रोज आ रहे हैं इस कारण दोनों राज्यों में कोरोना के मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है।
भारत के बात करें तो इन दिनों पूरे देश में हर दिन 40000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं वही 500 से अधिक लोगों की मौत हो रही है विशेषज्ञों के अनुसार अगस्त महीने में तीसरी लहर की शुरुआत हो सकती है तथा यह तीसरी लहर इस साल के अक्टूबर महीने में पीक तक जा सकती हैं।

Advertisement

विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि कोरोना की है तीसरी लहर करो ना कि दूसरी लहर की बजाय ज्यादा खतरनाक नहीं होगी करुणा की दूसरी लहर में देश में रोजाना 4 लाख से अधिक मरीजों के मामले सामने आ रहे थे जबकि तीसरी लहर में 1 लाख मरीजों के रोज मामले आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। दूसरी लहर में स्वास्थ्य की व्यवस्थाओं को कमजोर माना गया जिसे देखते हुए केंद्र ने इस बार सभी राज्यों को पहले ही ऑक्सीजन, दवाओं का बंदोबस्त कर के रखने के लिए कहा है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Ravi Kumar

Recent Posts

This website uses cookies.