Categories: न्यूज़

अब तक का सबसे महंगा तलाक ब्रिटेन में, शेख मोहम्मद अपनी पूर्व पत्नी को हर्जाने में 5500 करोड़

दोस्तों बताया जा रहा है कि दुबई के शेख शेख मोहम्मद अल राशिद बिन मखदूम का उनकी पूर्व पत्नी के साथ तलाक हो चुका है। उनके तलाक की सुनवाई ब्रिटेन की कोर्ट में की गई। बता दें कि यह ब्रिटेन का अब तक का सबसे महंगा तलाक साबित हुआ है। एक जानकारी के अनुसार शेख मोहम्मद को अपनी पत्नी को तलाक के बदले मुआवजे में 554 मिलीयन पाउंड यानी लगभग 5500 करोड रुपए देने होंगे।

ब्रिटेन हाई कोर्ट के जज ने दिया आदेश

ब्रिटेन के हाई कोर्ट ने तलाक पर फैसला सुनाते हुए कहा कि जॉर्डन के राजा शेख अब्दुल्लाह की सौतेली बहन राजकुमारी हाया और उनके बच्चों के उज्जवल भविष्य को देखते हुए शेख मोहम्मद को यह राशि उनकी पूर्व पत्नी राजकुमारी हया और उनके बच्चों के लिए देने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही जज ने कहा कि वे सुरक्षा के बजाय और कुछ नहीं मांग रही बल्कि जो कुछ नुकसान उनका हुआ है उसके बदले में ही वह इतनी राशि मांग रही है।

कुल कितनी राशि चुकानी होगी

बता दें कि शेख मोहम्मद को अपने बच्चों का भरण पोषण और भविष्य के लिए 3 मिलियन पाउंड देने होंगे। जानकारी के अनुसार शेख मोहम्मद की बड़ी बेटी 14 साल की है जिसका नाम जलीला है और उनका छोटा बेटा 9 साल का है और उसका नाम जायडी है। शेख मोहम्मद वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात के अध्यक्ष है और साथ ही साथ प्रधानमंत्री भी है। इसके साथ ही उन्हें 9.6 मिलीयन पाउंड के रूप में बकाया राशि का भी भुगतान करने के आदेश दिए गए हैं।

ब्रिटेन में अब तक का सबसे महंगा तलाक

इसके अलावा भी शेख मोहम्मद को अपने बच्चों के लिए उनके वयस्क होने तक प्रतिवर्ष 11.2 मिलियन पाउंड राशि का भुगतान करने के आदेश दिए गए हैं। ब्रिटेन के वकीलों की मानी जाए तो ब्रिटेन में यह अब तक का सबसे महंगा तलाक हुआ है। एक जानकारी के अनुसार राजकुमारी हया शेख मोहम्मद से 1.4 बिलियन पाउंड चाहती थी हालांकि उन्हें इसकी आधी रकम ही मिलने वाली है।

Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.