न्यूज़

आखिरकार रिहा हो गये CRPF कमांडो राकेश्वर सिंह, नक्सलियों ने बना लिया था बंधक

Advertisement

अभी कुछ दिन पहले की घटना है जब छत्तीसगढ़ में हुई वारदात में नक्सलियों में भारत के जवान सीआरपीएफ कमांडो राकेश्वर को अगवा कर लिया था. इस घटना के सामने आते ही अधिकतर लोग काफी ज्यादा टेंशन में भी आ गये थे क्योंकि किसी को भी ऐसी अपेक्षा तो बिलकुल भी नही थी कि ऐसा कुछ हो जाएगा. खैर जो भी है जब इतना कुछ हो गया तो फिर अब घर वाले और सब लोग चिंता में थे कि अब इनको किसी तरह से छुड्वाया जाए. पर नक्सलियों ने कई ऐसी डिमांड रख दी थी जिनको पूरा करना बड़ा मुश्किल था.

आखिरकार रिहा हुए राकेश्वर सिंह, परिवार में ख़ुशी की लहर
अभी हाल ही में एक बड़ी अपडेट इसके बाद में ये आयी है कि आज दिन के वक्त ही नक्सलियों ने राकेश्वर सिंह को छोड़ दिया है. उनको छोड़े जाने के बाद में उनकी पहली तस्वीर भी सामने आयी है जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ में फ़ैल गयी. घर वालों ने भी ये जो कुछ भी हुआ है उसके बाद में काफी ज्यादा राहत की सांस ली है क्योंकि वो अपने आप में इतनी खतरनाक जगह से निकलकर के जो आ रहे है.

Advertisement

राकेश्वर सिंह की पत्नी ने जो भी प्रयास सरकार ने किये है और उनको छुडवाकर के लाई है उसके बाद में उनका धन्यवाद किया है. जब वो किडनैप हो गये थे तब से ही राकेश्वर सिंह की पत्नी लगातार सरकार से गुहार लगाये जा रही थी कि उनको छुडवा लिया जाए और आखिरकार ऐसा हो भी गया. ये अपने आप में बहुत ही बढ़िया और शानदार भी रहा क्योंकि ऐसी अपेक्षा किसी ने की नही थी.

Advertisement

खैर अभी के लिए तो ये समस्या सोल्व हो गयी है लेकिन सरकार के और जवानो के आगे दिक्कते कम नही हुई है. नक्सली अभी भी छत्तीसगढ़ में काफी इलाको में फैले हुए है और देश के लिए रिस्क  पैदा करते जा रहे है, ऐसे में क्या कुछ किया जा सकता है और क्या कुछ प्लानिंग हो सकती है इस पर काम किये जाने की जरूरत तो है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.