Categories: न्यूज़

भाई का फर्ज निभाने शहीद जवान की बहन की शादी में पहुंचे फौजी, नजारा देख सभी की आंखें हुई नम

Advertisement

भारतीय सेना के जवान दिन-रात अपनी जान की परवाह किए बिना सरहद पर देश की रक्षा करते हैं। इन फौजियों की निजी जिंदगी पर अपनी ड्यूटी के नकारात्मक प्रभाव की भी चिंता न करते हुए जवान समर्पित होकर मां भारती की सेवा करते रहते हैं। लेकिन फौज में शामिल इन जवानों के परिवार के साथ सांत्वना देने के लिए पूरा देश एकजुट होकर खड़ा रहता है। न केवल देश बल्कि खुद सेना के जवान भी अपने उन परिवारों के साथ संवेदना व्यक्त करने के लिए तत्पर रहते हैं।

Advertisement

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश के रायबरेली से बीते सोमवार के दिन ऐसे ही कुछ तस्वीरें सामने आई जिसे देखकर सभी की आंखें नम हो गई। दरअसल भारतीय सेना के सीआरपीएफ में तैनात कॉन्स्टेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह पिछले साल पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। शैलेंद्र प्रताप सिंह के शहीद होने की खबर सुनकर उनके पूरे परिवार में मातम छा गया था। बता दें कि शैलेंद्र प्रताप सिंह के बहन ज्योति की शादी बीते सोमवार को होने वाली थी।

Advertisement

शैलेंद्र प्रताप की बहन ज्योति को अपने भाई की कमी महसूस ना हो इसलिए सीआरपीएफ में शैलेंद्र के साथ ड्यूटी करने वाले कई जवान इस शादी में शामिल होने के लिए शैलेंद्र के घर पहुंचे। सीआरपीएफ के सारे जवानों केवल उस शादी में शामिल हुए बल्कि उन्होंने बहुत सारी रस्में भी निभाई जो एक भाई अपनी बहन के लिए निभाता है। शादी समारोह में यह सभी जवान अपनी वर्दी में ही पहुंचे थे।

Advertisement

इस दौरान दुल्हन को घर से मंडप तक लाने के लिए सभी जवान दुल्हन के सिर के ऊपर लाल रंग की चादर पकड़े हुए दिखाई दिए। यह नजारा देखकर मंडप में मौजूद सभी लोग काफी भावुक हो गए। एक शहीद जवान की बहन के लिए इतनी आत्मीयता और प्रेम देखकर सचमुच काफी गर्व की अनुभूति होती है। भारतीय सेना के जवानों में न केवल देश भक्ति की आग होती है बल्कि प्रेम की ललक भी दिखाई देती है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.