Categories: न्यूज़

चीन के पहलवान को हराकर दीपक पूनिया सेमीफइनल में, रवि भी मेडल के करीब

Advertisement

टोक्यो ओलंपिक का आज तेरवा दिन है। भारत की महिला हॉकी टीम अपनी जगह फाइनल में पक्की करने के लिए आज खेलेगी। बताना चाहेंगे कि भारत की महिला मुक्केबाज लवलीना पहले ही अपना मेडल सुनिश्चित कर चुकी हैं। लेकिन वह बुधवार को विश्व चैंपियन बुसेनाज के साथ मुकाबला क्रिकेट फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगी। बता दे कि लवलीना अभी कुछ ही देर में अपना मैच खेलने जा रही है। लवलीना का मुकाबला तुर्की की सुरमैंनेली से है। बता दें कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2 पदक जीते हैं। लवलीना भी नई नहीं है उन्होंने भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2 पदक अपने नाम किए हैं।

Advertisement

तुर्की की मुख्य बाद साल 2019 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चैंपियन रह चुकी हैं। भारत की मुख्य भाग अभी कुछ देर में ही रिंग में नजर आने वाली हैं उनके पास इतिहास रचने का मौका है। बताना चाहिए कि वह पहले ही विजेंद्र सिंह और मेरी कॉम यह बराबरी कर चुकी हैं। अगर में स्वर्ण पदक जीतने में सफल होती हैं तो 9 सालों बाद भारत का यह पहला मुक्केबाजी में पदक होगा। उनका पहला लक्ष्य यही होगा कि वह कैसे भी करके इस मैच को जीतकर फाइनल में प्रवेश कर जाएं। इसी के साथ आपको बताना चाहेंगे कि भारत की हंसों मलिक भी 57 किलो वेट केटेगरी में कांस्य पदक की रेस में बनी हुई नजर आ रही हैं।

Advertisement

इसके साथ ही भारत के दीपक पूनिया अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत गए हैं उन्होंने चीन के जुसैन लीन को 6-3 से हराकर ये मुकाबला अपने नाम किया है। दीपक ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया उन्होंने आखिरी कुछ सैकेंड में 2 अंक अर्जित कर जीत दर्ज की है। दीपक का सेमीफाइनल मुकाबला अमेरिका के डेविड मोरिस से होने वाला है। दीपक दूसरे ऐसे खिलाड़ी है जो सेमीफाइनल में पहुंचे है। इस से पहले रवि कुमार अपनी जगह सेमीफाइनल में बना चुके है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Rishabh Srivastava

This website uses cookies.