Categories: न्यूज़

धूमधाम से मनाई गई कुत्तिया की गोद भराई रिश्तेदारों को भी दिया न्योता, पड़ोसी देखकर हुए हैरान

Advertisement

आए दिन हम सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी खबरें सुनते हैं जिन्हें सुनकर हम काफी आश्चर्यचकित हो जाते हैं। हम जानते हैं कि कुछ लोगों को जानवरों को पालने का बहुत शौक होता है। कुछ लोग तो जानवरों को अपने घर में लाकर उन्हें अपने परिवार के सदस्य के जैसा पालते हैं और इतना ही नहीं वे उनका बर्थडे भी मनाते हैं और उनके मरने पर कुछ कुछ लोग तेरवी का भी कार्यक्रम आयोजित करते हैं। हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर एक परिवार ने अपने घर के पालतू कुत्तिया के गर्भवती होने पर उसकी गोद भराई का कार्यक्रम आयोजित किया जिसे देखकर हर कोई आश्चर्य चकित रह गया।

Advertisement

जानकारी के अनुसार यह घटना तमिलनाडु के थेनी जिले के उप्पुकोट्टई की बताई जा रही है। 43 वर्षीय कुमारसन को पालतू जानवरों को पालने का काफी शौक है। उन्होंने बहुत वर्षों पहले एक छोटा सा कुत्ते का पिल्ला घर लाया था। उसके बाद उन्होंने कई कुत्ते अपने घर लाए। आज कुमारसन के घर पर कुल 10 कुत्ते हैं जिनमें से एक हैं सिल्क नाम की कुतिया। बीते कई दिनों से सिल्क बीमार चल रही थी। जिसके बाद कुमारसन उसे लेकर अस्पताल गए तो डॉक्टर ने उस कुत्तिया का चेकअप करवाने के बाद कुमारसन को बताया कि वह गर्भवती है जिसके बाद कुमारसन के परिवार में काफी खुशी छा गई।

इसके बाद पूरे परिवार ने मिलकर सिल्क नाम की अपनी पालतू कुत्तिया का गोद भराई का कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय किया। उन्होंने यह कार्यक्रम बहुत ही धूमधाम से मनाया जैसे किसी परिवार के सदस्य के लिए कोई विशेष कार्यक्रम रखा गया हो। इस कार्यक्रम में कुमारसन ने अपने पूरे रिश्तेदारों को भी आमंत्रित किया और पड़ोसियों को भी आमंत्रित किया। इस भव्य दिव्य कार्यक्रम का आयोजन देखकर हर कोई हैरान रह गया।

Advertisement

इस कार्यक्रम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तुरंत ही वायरल हुई और काफी सुर्खियां बटोरने लगी। तस्वीरों हमें हम देख पा रहे होंगे कि कुत्तिया को बहुत ही अच्छे तरीके से सजाया गया है और घर में पूजा की सामग्री या लाई गई है। कुत्तिया के गले में माला पहनाई गई है। इस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर कुमार संघ ने बताया कि “मेरे पास बचपन से कुत्ते रहे हैं। एक पालतू जानवर से ज्यादा वे हमारे परिवार का सदस्य जैसे रहे हैं। हम जो कुछ भी खाते हैं हम अपने पालतू जानवरों को भी वहीं खिलाते हैं। ऐसे में जब पता चला कि सिल्क मां बनने वाली है तो हम सभी ने उसकी गोद भराई रस्म अदा करनी चाही।”

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

Recent Posts

This website uses cookies.