Categories: न्यूज़

क्या भारत में फिर से लग सकता है लॉकडाउन? एक्सपर्ट कमिटी ने सरकार को दिया ये सुझाव

अभी फ़िलहाल की स्थिति की बात करे तो भारत अपने आप में काफी बुरे दौर से होकर के गुजर रहा है और स्थिति कुछ ख़ास अच्छी है नही, आये दिन इतने ज्यादा केस आ रहे है जिनको हेंडल करना ही मुश्किल हो रहा है और ऐसे वक्त में आगे चलकर के क्या होगा कोई भी नही जानता है. हालांकि कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि लॉकडाउन अभी हमारे लिए अंतिम विकल्प है लेकिन उनके ही सामने एक बार फिर से वही विकल्प आकर के खड़ा हो गया है.

आपको बता दे सरकार ने कुछ दिन पहले ही एक एक्सपर्ट कमिटी बनाई थी और इस कमिटी में एम्स और आईसीएमआर आदि के लोग भी शामिल थे. इस कमिटी ने काफी कुछ बाते है जो सुझाई और उनके हिसाब से काफी कुछ है जो सामने आ रही है और उन्होंने यहाँ पर सरकार को लॉकडाउन करने का सुझाव दे दिया है.

Advertisement

जी हाँ, एक्सपर्ट कमिटी की तरफ से मोदी सरकार को कहा गया है कि अभी अगर हम अपने देश में वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकना चाहते है तो फिर उस कड़ी को तोड़ने के लिए हमें कम से कम दो हफ्तों का लॉकडाउन लगाना ही होगा. अगर इतना लॉकडाउन नही लगाते है तो फिर इसको कन्टेन कर पाना थोडा मुश्किल हो जाएगा. तो अभी के लिए लोगो मन में ये सवाल है कि क्या सरकार वाकई में इस सलाह को मानकर के लॉकडाउन लगा देगी? क्योंकि ये कमिटी तो खुद सरकार ने ही बनाई है.

Advertisement

ऐसे में बाते बहुत उठ रही है और अभी के लिए हमें बस इतना ध्यान रखना है कि जब तक के लिए सरकार नही कह देती आधिकारिक रूप से तब तक लॉकडाउन की फ़िलहाल के लिए तो कम से कम कोई संभावना नही है हालांकि सचेत और सतर्क रहने की जरूरत तो अभी से ही सभी लोगो को है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.