Categories: न्यूज़

शादी करने के लिए युवक ने खुद को सब इंस्पेक्टर बताया, लाखों रुपए ठगे

Advertisement

आए दिन हम खबरों में ठगी करने के विविध तरीके सुनते रहते हैं। कई ऐसे बदमाश है जो लोगों को ठगने के लिए विविध तरीके अपनाते रहते हैं परंतु बहुत जल्द ही ऐसे सारे बदमाश पकड़े भी जाते हैं। मध्य प्रदेश के विजय नगर थाना क्षेत्र से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां पर एक युवक ने युवती को ठगकर एक गाड़ी अपने नाम करा ली और करीब 8 लाख रुपए भी ले लिए। 

जानकारी के मुताबिक राजवीर सोलंकी नाम के एक बदमाश ने शादी करने के लिए एक युवती को प्रेम जाल में फंसाया। युवती को प्रेम जाल में फंसाने के लिए युवक ने उसे बताया कि वह एक सब इंस्पेक्टर है। इसके साथ ही युवक ने यह भी बताया कि वह सेंट्रल गवर्नमेंट का अंडर कवर ऑफिसर है। युवक की चिकनी चुपड़ी बातों में आकर युवती फस गई और अपने प्रेम को आगे बढ़ाते हुए दोनों ने सगाई भी कर ली।

Advertisement

 

Advertisement

इस दौरान युवक ने युवती से करीब 8 लाख और एक एक्टिवा स्कूटी भी ठग ली थी। जब युवक युवती से पहली बार मिला था तो उसने युवती को बताया था कि वह पुलिस में एक सिपाही के पद पर तैनात हैं। परंतु कुछ ही महीनों में युवक ने बताया कि वह एक सब इंस्पेक्टर है और सेंट्रल गवर्नमेंट का अंडरकवर ऑफिसर है। महज कुछ ही दिनों में सिपाही से सब इंस्पेक्टर बनने की युवक की हक कहानी युवती की आंखों में खटक गई और उसे शक हुआ।

युवती स्वयं युवक को पकड़कर विजयनगर थाना ले गई और युवक की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस के द्वारा छानबीन करने पर राजवीर सोलंकी नाम के उस बदमाश के पास से कई सारे नकली आईडी कार्ड भी बरामद हुए। पुलिस ने बताया कि इस युवक के द्वारा इससे पहले भी कई लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आ चुका है जिसकी जांच पड़ताल में पुलिस जुटी हुई है।

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.