न्यूज़

दूल्हे को ससुराल वाले दे रहे थे 11 लाख कैश दहेज़, दूल्हे ने तुरंत मना करके कही इतनी बड़ी बात

Advertisement

जब भी घर की बेटी की शादी की बात आती है तो फिर एक बात तो लगभग हर कोई  जानता और समझता ही है और वो ये कि खर्च बहुत ही ज्यादा हो जाने वाला है और फिर ससुराल वालो ने दहेज़ की डिमांड कर दी तो फिर वो अलग ही लेवल की बात हो जाएगी. आप भी इसे समझ ही रहे होंगे और ये थोडा सा चिंता करवाने वाला विषय भी होता है. मगर कई लोग इस दुनिया में अच्छे और काफी अधिक बेहतरीन भी होते है. इन लोगो के बारे में जितनी बात की जाए, चर्चा की जाए कम ही होती है और ये बात आप भी शायद अच्छे से समझते होंगे.

राजस्थान के पाली का मामला, दुल्हे ने दहेज़ न लेकर पेश की मिसाल
ये पूरा मामला राजस्थान के पाली जिले का है. यहाँ पर रहने वाले नरेंद्र सिंह शेखावत की शादी दिव्या कंवर के साथ में तय हुई थी और इस शादी को लेकर के सभी लोग काफी अधिक उत्साहित से भी थे, आखिर बेटी की शादी में कौन उत्साहित नही होगा? शादी में एक टीका की रस्म होती है और इसमें दुल्हन के पिता ने 11 लाख रूपये नकद नरेंद्र सिंह शेखावत को दिए.

Advertisement

दूल्हे ने कहा, इतनी अच्छी बीवी मिली है पैसे तो मैं खुद कमा लूँगा दुल्हे ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि मुझे इतनी अच्छी बीवी है पैसे का क्या है वो तो मैं खुद ही कमाँ लूँगा, ये कहते हुए दुल्हे और उसके घर वालो ने आदर सहित सारे के सारे पैसे वापिस लौटा दिए. इस पूरे मामले को देखते हुए कई सारे लोग है जो ये कह रहे है कि वाकई में जो भी हुआ है वो हुआ तो ठीक ही है.

Advertisement

अब तो ये भी लोग कहते हुए नजर आ रहे है कि वाकई में इस दूल्हे से बाकी लोगो को और ख़ास तौर पर जो लोग अब शादी करने वाले युवा लोग है उनको सीख लेनी चाहिए और दहेज जैसे लोभ लालच को छोड़कर के अपने कर्मो और कार्यो पर ध्यान देने की जरूरत है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.