Categories: न्यूज़

हेलीकॉप्टर हादसे में एकमात्र बचे जवान ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का हुआ निधन

बीते 8 दिसंबर के दिन तमिलनाडु के कुन्नूर में जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्षतिग्रस्त हो गया था जिसके कारण जनरल बिपिन रावत समेत कुल 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। इस हेलीकॉप्टर में केवल मात्र 1 जवान बच गए थे जिनका नाम ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह था। परंतु अब भारतीय वायु सेना के मीडिया कोऑर्डिनेशन सेंटर की ओर से ट्वीट करते हुए यह बयान जारी किया गया कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का आज सुबह दुखद निधन हो गया।

 बीते 8 दिसंबर के दिन कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की जान बच गई थी। ग्रुप कैप्टन रूम सिंह को उपचार के लिए तुरंत बेंगलुरु के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को बचाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही थी। लेकिन उनकी हालत लगातार नाजुक बनी हुई थी। इसी बीच अब आज सुबह भारतीय वायु सेना की मीडिया कोऑर्डिनेशन सेंटर के द्वारा एक बयान में कहा गया कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह अब नहीं रहे।

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की खबर सुनकर एक बार फिर देशवासियों में शोक का वातावरण है। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के परिवार को भी जैसे ही और खबर लगी तो उनके परिवार में भी दुख भरा माहौल बन गया। इसके साथ ही देश के कई बड़े नेता ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्विटर के माध्यम से श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

इसके साथ ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि ‘ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने गर्व, पराक्रम और अत्यंत पेशेवराना अंदाज में देश की सेवा की। उनके निधन से मुझे अत्यंत दुख पहुंचा है। देश के लिए उनकी सेवा को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं।’

Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.