Connect with us

Hi, what are you looking for?

न्यूज़

भारत की बेटी हरनाज संधू ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब, 21 साल बाद भारत के नाम हुआ ख़िताब

सोमवार के दिन सुबह इजराइल के इलियट में मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट आयोजित किया गया था। इस कंपटीशन में भारत को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। जानकारी के अनुसार भारत की हरनाज कौर सिंधु ने मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट 2021 में पहला क्रमांक हासिल कर लिया है और इसके साथ ही अपना नाम पूरी दुनिया में रोशन कर दिया है। बता दें कि यह उपलब्धि भारत के लिए बहुत ज्यादा मायने रखती है। क्योंकि पूरे 21 वर्षों बाद भारत की बेटी को मिस यूनिवर्स का खिताब मिला है।

बता दें कि यह 70 मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट था। हरनाज कौर संधू के पहले साल 1994 में मिस यूनिवर्स का किताब बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने जीता था। सुष्मिता सेन के बाद साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री लारा दत्ता ने जीता था। उन दोनों के बाद अब हरनाज कौर संधु ने 70 वा मिस यूनिवर्स खिताब जीतकर भारत के लोगों का मान बढ़ा दिया है।

बता दें कि हरनाज कौर संधू चंडीगढ़ की रहने वाली है और उनका जन्म एक सिख परिवार में हुआ है। हरनाज कौर संधू ने इससे पहले भी दो राष्ट्रीय स्तर के खिताब अपने नाम किए हैं। बता दें कि साल 2017 में उन्होंने मिस चंडीगढ़ का खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद साल 2018 में हरनाज कौर संधू को मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 के खिताब से भी सम्मानित किया जा चुका है।

साल 2019 में हुए मिस इंडिया कांटेस्ट में भी हरनाज कौर संधू टॉप 12 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही थी हालांकि उसमें वह प्रथम क्रमांक नहीं प्राप्त कर पाई। बता दें कि मिस यूनिवर्स 2021 में हिस्सा लेने से पहले ही हरनाज कौर संधू को पंजाबी फिल्मों में काम मिल चुका है और बहुत जल्द ही फिल्मों में भी अपनी अदाओं से लोगों का मनोरंजन करती दिखाई देंगी।

Facebook Comments
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

यह भी पढ़ें

धर्म

हर कोई व्यक्ति अपने दैनिक जीवन में कोई न कोई कार्य करता रहता है. हर कोई अपने जीवन में कुछ हासिल कर लेना चाहता...

मनोरंजन

फिल्म जगत में वैसे तो हीरोज की ही चलती आयी है और ये बात हम लोग काफी ज्यादा अच्छे तरीके से जानते भी है...

स्वास्थ्य

आयुर्वेद अपने आप में बहुत ही अधिक शानदार चीज मानी जाती है और हम लोग इस बात को मानते भी है कि कही न...