Categories: न्यूज़

आयकर विभाग ने मारा छापा, अलमारी से मिले 142 करोड़ रूपये, अधिकारियों के उड़े होश

Advertisement

हमारे देश में आए दिन कालाबाजारी करने वालों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के द्वारा छापेमारी की जाती है। ऐसे में हम हमेशा से ही खबरों में सुनते आए हैं कि विविध कालाबाजारी करने वालों के विविध ठिकानों से करोड़ों रुपए की संपत्ति जप्त की जाती है। ऐसे ही आयकर विभाग के द्वारा चल रही छापेमारी की कार्रवाई के दौरान एक अलमारी से खचाखच भरी हुई नोटों की गड्डियां आयकर विभाग को प्राप्त हुई है जिन्हें देखकर अधिकारियों के तक होश उड़ गए।

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने हेटेरो फार्मा कंपनी के विविध ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी की जगहों में कारपोरेट कार्यालय, प्रोडक्शन सेंटर और कंपनी के सीईओ समेत एक बड़े अधिकारी के घर पर अचानक छापेमारी की गई जिनमें इतनी अधिक संपत्ति और भारी मात्रा में कैश बरामद होने की जानकारी सामने आई है। छापेमारी के दौरान पकड़े गए इन पैसों की कुल कीमत 142 करोड़ रुपए बताई जा रहे हैं।

Advertisement

आयकर विभाग ने हेटेरो फार्मा कंपनी के 6 राज्यो में फैले हुए 50 ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि यह कंपनी विदेशों में अपना माल निर्यात करती थी। आयकर विभाग को छापेमारी के दौरान सबूत के तौर पर कई डिजिटल उपकरण समेत पेनड्राइव भी प्राप्त हुए हैं। इस छापेमारी के दौरान मिली हुई क्या इसको देखकर छापेमारी करने वाले सभी अधिकारी हैरान रह गए।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक इस कंपनी की कुल कीमत 7000 करोड़ रुपए हैं भी ज्यादा है। यह कंपनी देश में चिकित्सा से संबंधित उत्पाद बनाती है। बता दें कि यह कंपनी बहुत सारी बीमारियों के लिए चिकित्सा उत्पाद बनाती है। जब लोगों को इस बात का पता चला तो लोगों के भी होश उड़ गए। कुछ लोगों ने तो यह कह दिया की ज़िन्दगी में पहली बार इतना पैसा एक साथ देखा है। लोग इस फोटो को लेकर अलग अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Harsh

This website uses cookies.