न्यूज़

भारतीय वायुसेना बनी संकटमोचक, ऐसे ला रही दुनिया भर से हॉस्पिटल तक ऑक्सीजन सप्लाई

Advertisement

अभी हम लोग देख ही रहे है कि स्थिति कितनी खराब हो रखी है और चीजे एक तरह से काफी खराब हालत में पहुँच गयी है, ये तो हम लोग भी देख ही रहे है. कही न कही अभी के लिए हालात कण्ट्रोल में नही है और ये बात चिंता में डालती है. पर ऐसे वक्त में जब करोना ने देश के हाल बेहाल कर रखे है तो ऐसे में सामने आयी है इंडियन एयरफाॅर्स जिसने संकटमोचक की भूमिका भी निभाई है और एक तरह से लोगो की जान बचाने की कोशिशो में भी लग चुकी है.

सबसे पहले तो इंडियन एयरफाॅर्स ने सिंगापुर जाकर के तुरंत प्रभाव से वहां से ऑक्सीजन के टैंकर उठाये है जो हवाई माध्यम से कुछ ही घंटो के भीतर देश में पहुँच गये और अभी उनको काम पर लगाया जा रहा है. इसके अलावा जर्मनी से भी ऑक्सीजन सिलेंडर और प्लांट सेना ने ही उठाये है.

Advertisement

इनको भी एयरलिफ्ट करके सीधे भारत लाया जा रहा है और इनकी मदद से आप यकीन नही करेंगे लेकिन लाखो लोगो की जान बचने वाली है. वायुसेना का काम यही पर ही खत्म नही हो गया है बल्कि अभी वो देश भर में अलग अलग जगहों पर अपने विमानों की मदद से भी ऑक्सीजन की सप्लाई करने का काम करने वाली है और इससे देश भर में अभी ऑक्सीजन की कमी के कारण से जो जाने जा रही है वो रोकने में काफी हद तक कामयाबी मिल जायेगी.

Advertisement

इसके अलावा सरकारे, प्रशासन, व्यापारिक समूह और आम जन भी अपनी अपनी तरफ से जो कुछ भी हो पा रहा है उसके लिए काम कर ही रहे है और उम्मीद कर सकते है कि आने वाले वक्त में इसके प्रभाव से अच्छा ख़ासा काम हो जाएगा. कही न कही ये बहुत ही बड़ा काम है जो लोगो की जान बचाने का काम करेगा.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

This website uses cookies.